महाराष्ट्र: अब कोरोना वार्ड दुष्कर्म का शिकार नहीं होंगी महिलाएं, लगेंगे पैनिक बटन और CCTV
महाराष्ट्र: अब कोरोना वार्ड दुष्कर्म का शिकार नहीं होंगी महिलाएं, लगेंगे पैनिक बटन और CCTV
Share:

मुंबई: कोरोना संक्रमण से जूझ रही महिलाओं के साथ अस्पताल में दुष्कर्म हो रहा है। आए दिन ऐसी खबरें आने के बाद अब महाराष्ट्र सरकार काफी सख्त हो चुकी है। जी दरअसल सरकार ने बीते गुरुवार को सख्त एसोपी जारी कर दिया है। मिली जानकारी के तहत उद्धव सरकार ने यह एक्शन अस्पतालों के करोना वार्डों में इलाज करा रही महिलाओं की यौन उत्पीड़न की शिकायतों के बाद लिया है। अब 19 सूत्रीय SOP को राज्यभर में तत्काल प्रभाव से लागू किया जा चुका है।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार अब अस्पताल के हर कोरोना महिला वॉर्ड में पैनिक अलार्म बटन लगाए जाएंगे। इसी के साथ ही सीसीटीवी लगाने और महिला संक्रमित मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाने और वार्ड में महिला मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति को अनिवार्य करने के बारे में कहा गया है। आप सभी को बता दें कि हाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का इलाज करा रही महिलाओं के साथ अस्पताल में दुष्कर्म के कई मामले सामने आ चुके है।

बीते साल जुलाई के महीने से लेकर अब तक बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमे महिलाओं के साथ कोरोना वार्ड में दुष्कर्म हुआ हो। बीते 4 मार्च को औरंगाबाद के एक कोरोना सेंटर से भी इसी तरह का मामला सामने आया था। यहाँ तो एक डॉक्टर ने मरीज के साथ रेप की कोशिश की थी। इन्ही खबरों को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाये हैं। अब इसके बाद मामलों में कमी या फिर मामले नहीं आएँगे, यह उम्मीद जताई जा रही है।

एपी विधान परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद अहमद शरीफ ने इस कारण से सीएम और एनडीपी प्रमुख जताया आभार

तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, 63 साल की उम्र में तोड़ा दम

रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी से नाम जुड़ने पर मंत्री तुलसीराम सिलावट ने झाड़ा पल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -