ध्वस्त होगा माफियाओं का साम्राज्य, प्रशासन ने की ये तैयारी
ध्वस्त होगा माफियाओं का साम्राज्य, प्रशासन ने की ये तैयारी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड प्रशासन आरोपियों से सख्ती से निपटने की तैयारी कर रहा है। अब प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों की संपत्ति को बरामद किया जाएगा। साथ ही UKSSSC पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तारशुदा गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्तों की भी संपत्ति बरामद होगी। इसके अतिरिक्त NDPS एक्ट के अंतर्गत वाणिज्यिक मात्रा वाले ड्रग्स माफियाओं की सम्पत्ति भी कुर्क की जाएगी।

बता दें कि प्रदेश में अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने एवं अपराध को रोकने के लिए अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड के निर्देशन में दिनांक 1 दिसंबर 2022 से दो माह का एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस खास अभियान में राज्य में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत दर्ज सभी अभियोगों के अभियुक्तों की अवैध तौर पर अर्जित की गई सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ-साथ अभियान में इनामी एवं वांछित आरोपियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

उत्तराखंड में विभिन्न अभियोगों में वांछित चल रहे अभियुक्तों पर इनाम घोषित कर जनपद स्तर पर खास टीमें बनाकर वांछित एवं इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी की जाएगी। इनामी एवं वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को भी निर्देशित किया गया है। इस अभियान के बारे में डिटेल्ड जानकारी देते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार राज्य को अपराध एवं अपराधी मुक्त बनाने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस कटिबद्ध है। राज्य में बदमाशों पर अंकुश लगाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। 

भारत जोड़ो यात्रा: महू में बुलेट चलाते नज़र आए राहुल गांधी, जीतू पटवारी ने लगाई दौड़, Video

जान पर भारी पड़ी सेल्फी ! झरने में गिरने से 4 बच्चियों की दर्दनाक मौत

मर कर जिंदा हुई महिला, दंग रह गए परिजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -