इटली में कम हुई कोरोना की मार, दर्ज की गई सबसे कम मौतें

रोम: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 16 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

इटली में प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले देश में मार्च से अब तक सबसे कम मौतें दर्ज की गई हैं. इटली में सोमवार से प्रतिबंधों में राहत देने की बात कही गई थी, जिसके मद्देनजर यह एक बड़ी और अहम खबर बनकर सामने आई है. प्रतिबंधों में राहत दिए जाने से एक दिन पहले इटली में सबसे कम 145 मौतें दर्ज की गई है. यह आंकड़ा लॉकडाउन लगाने के बाद सबसे कम है. अब यहां हर दिन होने वाली मौतों में कमी आ रही है. वहीं, 24 घंटे में 675 नए केस मिले हैं. यह आंकड़ा 4 मार्च के बाद सबसे कम है. एक दिन पहले शनिवार को 875 नए केस मिले थे, जबकि 153 मौतें हुई थीं.

इटली का राष्ट्रीय लॉकडाउन, यूरोप में सबसे पहले 10 मार्च को प्रभावी हुआ. सरकार ने बताया कि गत दिन COVID -19 से 2,366 लोग ठीक हुए. नागरिक सुरक्षा विभाग के अनुसार सक्रिय संक्रमणों की संख्या में 1,836 लोगों की गिरावट के साथ यह संख्या 68,351 रह गई. कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वालों में से, 762 का गहन देखभाल में इलाज किया जा रहा है. 10,311 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अब जहां देश में लॉकडाउन में छूट दी जा रही है.

हुवेई को अमेरिका ने दिया तगड़ा झटका, खतरें में पड़ा 123 बिलियन का डॉलर कारोबार

कोरोना संक्रमण में दंत चिकित्सा होगी मुश्किल, फैल सकता है वायरस

अमेरिका और यूरोप में जल्द शुरू होंगी सभी सुविधाएं, लॉकडाउन को लेकर आ सजता है बड़ा फैसला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -