21 जनवरी को खोली जाएगी राजस्थान के हजयात्रियों की लॉटरी
21 जनवरी को खोली जाएगी राजस्थान के हजयात्रियों की लॉटरी
Share:

जोधपुर. राजस्थान राज्य हज कमेटी और मुंबई की तरफ से इस साल राजस्थान से हज के लिए जाने वाले यात्रियों की लॉटरी 21 जनवरी को निकाली जाएगी. मारवाड़ हज वैलफेयर सोसायटी के जनरल सैक्रेटरी अब्दुल जब्बार ने बताया कि राजस्थान राज्य हज कमेटी जयपुर इसी साल फॉर्म भरने वालों को कवर नंबर बांटेगी और साथ ही  डाक से यह नंबर ग्रुप लीडर को भी भेज दिए गए हैं।

सोसायटी के डायरेक्टर हाजी इकरामुद्दीन ने कहा है कि जयपुर में लॉटरी निकलने पर 22 जनवरी को हज यात्रियों की लिस्ट जोधपुर हज हाउस में कन्फर्म कर दी जाएगी. जिस यात्री के पास कवर नंबर का लेटर आ गया है उन्हें जांच कर कवर नंबर लेटर की फोटो कॉपी स्टेडियम शॉपिंग सेंटर पर मौजूद हज हाउस में जमा करवाया जाए. 

हाल ही में केंद्र सरकार के हज सब्सिडी समाप्त किए जाने के कदम पर मुस्लिम संगठनों ने अपना विरोध ज़ाहिर किया है. मुस्लिम संगठनों ने सरकार से अब हज कॉर्पोरेशन बनाने के साथ ही हज यात्रा के लिए प्राईवेट एयरलाइन कंपनियों से आवेदन मांगे गए है. सरकार के इस कदम का विरोध कर रहे जमात इस्लामी हिन्द का कहना है कि हज यात्रियों का सबसे ज्यादा खर्च पलाइन के टिकट में होता है. हज यात्रा पर साउदी जाने वाली एयर इंडिया ज्यादा किराया वसूलती है. इसे कम होना चाहिए.

हज हाउस के भगवाकरण पर सचिव को हटाया

हिन्दू तीर्थस्थलों की सब्सिडी कब खत्म करेगी सरकार : ओवैसी

हज सब्सिडी खत्म करने पर मुस्लिम कोर्ट जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -