त्वचा की खोई हुई चमक वापस लाता है दूध और केसर का फेस पैक

त्वचा की खोई हुई चमक  वापस लाता है दूध और केसर का फेस पैक

दूध और केसर का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है, पर क्या आपको पता है कि केसर एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है. केसर के इस्तेमाल से चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं. केसर त्वचा के रंग को निखारने का काम करता है और इसके इस्तेमाल से झाइयों की समस्या भी दूर हो जाती है. आप चाहे तो केसर को शहद या ग्लिसरीन के साथ मिलाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.  

केसर और दूध का फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच दूध में एक चम्मच केसर मिलाकर रख लें. थोड़ी देर बाद इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

1- केसर और दूध का फेस पैक लगाने से बढ़ती उम्र के लक्षण कम हो जाते हैं. इसके इस्तेमाल से त्वचा में कोलेजन का प्रोडक्शन बढ़ता है जिससे आपकी त्वचा खूबसूरत और जवान दिखने लगती है. 

2- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए भी केसर फायदेमंद होता है. केसर त्वचा को नमी प्रदान करने का काम करता है और दूध  त्वचा के मॉश्चर को खत्म होने से बचाता है. दूध और केसर का फेस पैक लगाने से ड्राई स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है. 

3- अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या है तो अपने चेहरे पर दूध और केसर का फेस पैक लगाएं. इसे लगाने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है. 

4- त्वचा में कसाव लाने के लिए दूध और केसर का फेस पैक लाभकारी होता है. केसर में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं.

 

स्किन टोन में निखार लाते हैं मेथी के दाने

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं यह आसान तरीके

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होती है पालक