कमजोर दिल वाले वीडियो ना देखे, इस आदमी को छिपकलियों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता
Share:

अगर आप कमजोर दिल के है तो ये वीडियो बिल्कुल भी ना देखे क्योंकि यह वीडियो आपको विचलित कर सकता है, कमजोर दिल वाले वीडियो बिल्कुल भी ना देखे. आज तक आपने दुनिया में तरह तरह के अजीब इंसान देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में जानकार आप भी हैरान हो जायेंगे.
 
छिपकलियों से कौन नहीं डरता है, हर किसी को छिपकलियों से डर लगता है खासकर लड़कियों को छिपकलियों से ज्यादा डर लगता है, छिपकलियों को देखकर लड़कियां पूरा घर सर पर उठा लेती है, लेकिन आज हम जिस इंसान के बारे में आपको बताने जा रहे है उस इंसान को छिपकलियों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है. बल्कि छिपकलियां भी इस इंसान की अच्छी दोस्त है और छिपकलियां इस इंसान के साथ रहती है और कोई भी नुकसान नहीं पहुँचाती है.

सुनकर थोड़ा अजीब लगा ना लेकिन यह सच है, चलिए आपको ले चलते है राजस्‍थान के बीकानेर‍ जिले के एक गांव में जहाँ रहते है 'लिजार्ड मैन' जी हां, 21 साल के नवरत्‍न हर्ष को लोग यहाँ इसी नाम से पुकारते है और यही नाम नवरत्‍न की पहचान बन गई है, राजस्‍थान के बीकानेर‍ जिले के एक गांव में रहने वाले नवरत्‍न को छिपकलियों का साथ बहुत पसंद है, नवरत्‍न को छिपकलियों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता है और ना ही नवरत्‍न छिपकलियों को देखकर चौंकता और घबराता है. खास बात यह है कि छिपकलियां भी नवरत्‍न को देखकर डरती नहीं है और ना भागती है.
 
नवरत्‍न के छिपकलियों के प्रति अपनेपन की कहानी भी अजीब है, पहले नवरत्‍न को छिपकलियों से बहुत ही डर लगता था लेकिन एक बार एक घटना नवरत्न के साथ हुई जिसके बाद से छिपकलियों के प्रति नवरत्न का नजरिया बदल गया, दरअसल हुआ यह था कि एक दिन एक छिपकली उसकी गोद में आकर गिर गई और उस छिपकली ने नवरत्न को कुछ भी जरा सा भी नुकसान नहीं पहुंचाया और वह उसके पास ही गोद में बैठी रही उसके बाद से छिपकलियों के प्रति उसके मन से नफरत चली गई और अपनापन उमड़ आया.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -