महज चार यात्रियों के लिए शराब कारोबारी ने किराए पर लिया 180 सीटों वाला विमान

May 28 2020 11:52 PM
महज चार यात्रियों के लिए शराब कारोबारी ने किराए पर लिया 180 सीटों वाला विमान

भोपाल: एक बड़े शराब कारोबारी ने अपने परिवार के लोगों को नई दिल्ली भेजने के लिए पिछले दिनों प्राइवेट कंपनी के एक 180 सीटों वाले ए 320 विमान को किराए पर लिया. कारोबारी ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से अपने परिवार के सदस्यों को एयरपोर्ट और विमान में भीड़ से बचाने के लिहाज से ऐसा किया. 

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब के इस कारोबारी ने लॉकडाउन की वजह से दो महीनों से भोपाल में रुकी अपनी बेटी, उसके दो बच्चों और उसकी घरेलू सेविका को दिल्ली भेजने के लिए पिछले दिनों प्लेन किराए पर लिया था. उन्होंने बताया है कि विमान सोमवार को दिल्ली से सिर्फ चालक दल के सदस्यों के साथ यहां पहुंचा और महज चार मुसाफिरों को लेकर वापस रवाना हो गया. विमान में सवार चार पैसेंजर्स के लिए ही यह विमान किराए पर लिया गया था.

एयरलाइन के अधिकारी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना करते हुए कहा कि, ‘‘ 180 सीटों की क्षमता वाला ए 320 विमान 25 मई को एक परिवार के चार सदस्यों के ले जाने के लिए यहां पहुंचा था. यह किसी व्यक्ति द्वारा किराए पर लिया गया था और इसमें कोई चिकित्सा से जुड़ी आपात स्थिति नहीं थी.’’ इस मामले में भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट के निदेशक अनिल विक्रम से टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं हो सका है. आपको बता दें कि विमानन विशेषज्ञों के मुताबिक, एयरबस-320 का किराया लगभग 20 लाख रुपये होता है.

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

HDFC Bank : इस कंपनी की कार खरीदने पर बैंक से मिलेगा जबरदस्त फायदा

ये स्कीम गिरते बाजार में भी आपके पैसे कर देगी डबल