Movie Review : 90 के दशक में ले जाएगी बचपन वाली The Lion King की कहानी
Movie Review : 90 के दशक में ले जाएगी बचपन वाली The Lion King की कहानी
Share:

एनिमेटेड फिल्म The Lion King का इंतज़ार फैंस काफी समय से कर रहे थे जो आज ही रिलीज़ की जा चुकी है. ये फिल्म आपको बचपन की याद में ले जाएगी. यानि आपको वो 90 का दशक याद आएगा जब आप में से कई लोगों ने इसे पहली बार देखा होगा. चलिए जानते हैं क्या रहा इस फिल्म का पब्लिक रिव्यु. 

निर्देशक: जॉन फेवरोऊ
संगीतकार: हांस जिमर
निर्माता: जॉन फेवरोऊ, करेन गिलक्रिस्ट, जेफ़री सिल्वर
समय: 2 घंटा 52 मिनट
स्टार: 3/5 स्टार्स

जैसा कि आप जानते हैं, फिल्म ने जंगल और वहां रहने वाले जानवारों की कहानी है, जिसे खूबसूरती से दिखाया गया है. यह फिल्म इस बार सिर्फ अपनी कहानी की वजह से ही नहीं बल्कि हिंदी डबिंग की वजह से भी चर्चा में रही. इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने मुसाफा और सिंबा की आवाज दी है.

कहानी 
गौरवभूमि में मुसाफा का राज है और उसकी सत्ता में सभी जानवर खुश हैं. मुसाफा के नियम-कायदों के चलते पूरे जंगल में कमजोर से कमजोर जानवर रह सकता है. यानि किसी भी जानवर को यहां कोई परेशानी नहीं होती. वहीं मुफासा का एक शैतान और प्यारा बेटा है , जिसका नाम है सिंबा. बचपन से ही उसे यह बात पता होती है कि आगे चलकर उसे ही जंगल का राजा बनना है. इसके लिए वह पिता के सामने खुद को साबित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता है. वहीं पिता मुफासा भी उसे यही सिखाता है कि उसे जंगल पर राज कैसे करना है. हालांकि इस प्रयास में वह कई बार मुसीबत में भी फंस जाता है. लेकिन हर बार उसके पिता हीरो की तरह आकर उसकी जान बचा लेते हैं. लेकिन बाप-बेटे की जान का दुश्मन होता है मुसाफा का भाई. वह जंगल की सत्ता हथियाना चाहता है. इसके लिए वह कई पेंतरे अपनाता है. चाचा की इन साजिशों के चलते सिंबा को काफी कठनाईयाों का सामना करना पड़ता है. इसके बाद वो इनसे कैसे निपटता है देखें फिल्म में. 

रिव्यू
पहले हॉफ में फिल्म कुछ धीमी रही. कहानी को स्थापित करने की कोशिश में निर्देशक ने कहानी में थोड़ी ढील छोड़ दी. हालांकि दूसरे हॉफ में कहानी थोड़ी गति पकड़ती है लेकिन पूरी फिल्म में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला जिसपर दर्शक तालियां पीटने लगे या फिर बच्चे उत्सुकता से उछल पड़े. यानि फिल्म बस वन टाइम वॉच बन कर ही रहा गई. जो बचपन को फिर एक बार जीने की चाहत रखने वाले युवाओं और बच्चों को ही थोड़ा बहुत आकर्षित कर सकती है. 

बेटे आर्यन के कारण शाहरुख़ को करना पड़ा अधिक काम, जानिए वजह ?

बार-बार बेटे आर्यन की आवाज सुन रही गौरी, सोशल मीडिया पर की यह खास पोस्ट

बॉलीवुड के बादशाह को आई माता-पिता की याद, भावुक होकर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -