अगर हाथ में यात्रा रेखा पर हो ऐसा निशान तो जरूर होता है एक्सीडेंट
अगर हाथ में यात्रा रेखा पर हो ऐसा निशान तो जरूर होता है एक्सीडेंट
Share:

वैसे तो हम अपना भविष्य खुद ही देख सकते हैं बस हमे हाथ में होने वाली रेखाओं का ज्ञान होना चाहिए. जी दरअसल हाथों में रेखाओं का क्रम भी उनके शुभ या अशुभ फल का कारक बनता है. आप सभी को यह पता होना चाहिए कि किस पर्वत से कौन सी रेखा किस ओर जा रही है, तो आप इसका परिणाम जान सकते हैं. जी दरअसल अगर समुद्री रेखाओं की बात करें तो मणिबंध से निकलकर मंगल पर्वत की ओर जाने वाली रेखाओं से व्‍यक्‍ति जीवन में समुद्री विदेश यात्राएं करता रहता है.

जी हाँ, आपको बता दें कि इसमें भी प्रथम मणिबंध से ऊपर उठकर चंद्र पर्वत तक पहुंचने वाली रेखाएं सर्वाधिक शुभ मानी जाती हैं. यदि हाथ में ऐसी रेखाएं हैं तो यात्रा सफल और लाभदायक होती है. कहा जाता है अगर चंद्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा भाग्य रेखा को काटती हुई जीवन रेखा में जाकर मिले तो व्यक्ति दुनियाभर के देशों की यात्रा करता है. इसी के साथ अगर जीवन रेखा स्वतः घूमकर चंद्र पर्वत पर पहुंच जाए तो वह जातक अनेक दूरस्थ देशों की यात्राएं करता है और उसकी मृत्यु भी जन्मस्थान से कहीं बहुत दूर किसी दूसरे देश्‍ में होती है.

ऐसे भी कहते हैं कि अगर किसी जातक के दाहिने हाथ में तो विदेश यात्रा रेखाएं हों और बायें हाथ में रेखाएं न हों अथवा रेखा के प्रारंभ में कोई क्रास या द्वीप हो तो विदेश यात्रा में कोई न कोई बाधा उत्पन्न हो जाएगी अथवा जातक स्वयं ही उत्साहहीन होकर विदेश यात्रा को रद्द कर देगा. वहीँ ऐसा माना जाता है कि अगर यात्रा रेखाएं टूटी-फूटी अथवा अस्पष्ट हो तो यात्रा का सिर्फ योग ही घटित होकर रह जाता है. प्रत्यक्ष में कोई यात्रा नहीं होगी. कहते हैं अगर चंद्र पर्वत से उठने वाली आड़ी रेखाएं चंद्र पर्वत को ही पार करती हुई भाग्य रेखा में मिल जाएं तो दूरस्थ देशों की महत्वपूर्ण व फलदायी यात्राएं होती हैं. इसी के साथ यात्रा रेखा पर यदि कोई क्रॉस हो तो यात्रा के दौरान एक्सीडेंट हो सकता है.

यहाँ जानिए कामदा एकादशी पर कैसे करें श्री हरि विष्णु का उत्तम व्रत

आज कैसा है आपका भविष्य, जानिए आज का राशिफल

पुण्यतिथि विशेष: जब छत्रपति शिवाजी के दरबार में आया बलात्कार का मामला...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -