दबंगई की हदें हुई पार, सरकारी जमीन कर कब्जा करने की फिराक में बदमाश
दबंगई की हदें हुई पार, सरकारी जमीन कर कब्जा करने की फिराक में बदमाश
Share:

हाई कोर्ट एवंयोगी सरकार द्वारा गवर्नमेंट की भूमि तालाब से अवैध कब्जा हटाए जाने के सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं जनपद बांदा के तहसील बबेरू अंतर्गत ग्राम जामूं में तालाब की जमीन पर गांव का ही एक दबंग अवैध कब्जा कर निर्माण अन्य उधोग का निर्माण करने की कोशिश कर रहा है गांव के समाजसेवी शिव मंगल प्रसाद सहित करीब 2 दर्जन ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी बबेरू को प्रार्थना पत्र देकर उस अवैध कब्जा व होने जा रहे अवैध निर्माण कार्य को हटाने व रुकवाने के लिए अपील की जा रही है।

जंहा इस बात का पता चला है कि उपजिलाधिकारी बबेरू को दिए गए याचिका में रज्जन प्रसाद, चंद्रशेखर नाथूराम पाल, शंकर राम मनोहर रामस्वरूप बड़े लाल, राम हरी, राम प्रसाद, शंकरलाल जनार्दन आदि लोगों ने रूबरू करवाया कि ग्राम जामूं के बड़े देवरा तालाब की जमीन भीटा सहित गाटा संख्या 589 पर बगल से लगे शंकर तिवारी का चक है। उसने एक मुस्लिम को अपनी जमीन बेंची जा चुकी है । जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अब वह व्यक्ति सरकार की जमीन श्मशान घाटव भीटा पर भी अवैध कब्जा कर रहा है। जब मना किया गया तो ग्रामीणों को कई तरह की धमकियां भी दी गई है। 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ग्रामीणों ने अवगत कराया कि 1995 से इस सरकार की जमीन पर मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाता रहा है। वहां पर कई मृतकों की समाधियाँ व चबूतरे बने हुए हैं लेकिन उक्त मुस्लिम द्वारा सरकारी जमीन व श्मशान घाट पर अवैध कब्जा करने की कोशिश में जुटे हुए है, ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी से श्मशान घाट व सरकारी तालाब बीटा की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जा को शीघ्र मुक्त कराने व अवैध कब्जा को हटाए जाने की मांग की है।

केंद्र सरकार पर अखिलेश का वार, कहा- कभी इतना बंजर न था भारत का राजनीतिक नेतृत्व

पूर्व अधिकारियों की चिट्ठी पर फूटा मुख्यमंत्री का गुस्सा, कही चौकाने वाली बात

किसानों और सरकार के बीच छठे चरण की बातचीत शुरू, क्या आज ख़त्म होगा आंदोलन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -