लैंडफिल साइट के विरोध में विधायक का लिखा खूनी खत वायरल

दिल्ली: एक ही मुद्दा है जिस पर दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और विपक्ष की ओर से कांग्रेस तीनों एक मत हो गए है. मामला सोनिया विहार और घोंडा नामक जगह पर प्रस्तावित लैंडफिल साइट के विरोध का है. मुद्दा गरम होता जा रहा है. इसी क्रम में दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रक्त रंजीत पत्र लिख दिया है. आप सरकार  इस मुद्दे पर पहले ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) की ओर टाक रही है. 

गौरतलब है कि  'आप' पार्षद मनोज त्यागी, पार्षद कुलदीप कुमार, और घोंडा से विधायक श्रीदत्त शर्मा ने एक सामुहिक याचिका उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर और घोंडा इलाके में कुड़े के निस्तारण के लिए आवंटित जमीन के खिलाफ एनजीटी में दायर की है. अब कपिल का खून से लिखा खत सामने आया है . कपिल ने खत LG और CM के नाम लिखा है.

उन्होंने लिखा है कि किसी भी कीमत पर यमुना की ग्रीन बेल्ट पर लैंडफिल साइट को नहीं बनने दिया जाएगा. चाहे इसके लिए खून की एक-एक बूंद ही कुर्बानी क्यों ना करनी पड़ जाए.खून से खत लिखने को नाटक करार दिए जाने के सवाल पर कपिल मिश्रा ने कहा कि यदि उनके इस नाटक से इलाके की 20 लाख जनता की जान की रक्षा होती है, तो यह नाटक अच्छा ही सही.कपिल मिश्रा ने कहा किसी भी कीमत पर यमुना की जमीन पर लैंडफिल साइट नहीं बनने दी जाएगी, चाहे इसके लिए खून की एक एक बूंद भी कुर्बान क्यों न करनी पड़े. उन्होंने कहा कि यदि कल NGT कोर्ट में सुनवाई से राहत नहीं मिलती है तो वह आने वाले शनिवार से आमरण अनशन करेंगे. 

 

दिल्ली प्रदूषित शहरों की सूची में अव्वल

पुलिस कस्टड़ी में गई महिला की जान, थाने पर हंगामा

ट्रैफिक पुलिस ने काटे 6 घंटे में तीन हजार चालान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -