कभी सब-इंस्पेक्टर थे राजकुमार, 'जानी' बनकर बनाई थी लोगों के दिलों में जगह
कभी सब-इंस्पेक्टर थे राजकुमार, 'जानी' बनकर बनाई थी लोगों के दिलों में जगह
Share:

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सभी के दिलों पर छाने वाले एक्टर राजकुमार की आज पुण्यतिथि है. आप सभी को बता दें कि उनका निधन गले के कैंसर के कारण आज ही के दिन यानी 3 जुलाई, 1996 में हुआ था. आज वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन लाखों दिलों में वह आज भी जिन्दा है. राजकुमार का असली नाम कुलभूषण पंडित है लेकिन लोग उन्हें प्यार से 'जानी' कहकर बुलाया करते थे. वैसे राजकुमार का जन्म पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 8 अक्टूबर 1929 को हुआ था और उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम कर खूब नाम कमाया था.

वह अपना करियर बनाने के लिए साल 1940 में मुंबई आए थे. वहीँ इसके बाद उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'रंगीली' से की. इस फिल्म के बाद 'आबशार', 'घमंड' आदि कई फिल्में आईं. आप सभी को बता दें कि इससे पहले वह मुंबई के माहिम थाने में सब-इंस्पेक्टर थे, जी हाँ यह जानने के बाद कई लोगों को यकीन ही नहीं होता है. वैसे राजकुमार ने अपने फिल्मी करियर में 'तिरंगा', 'मरते दम तक', 'पाकीजा', 'हीर रांझा' 'मदर इंडिया' जैसी बेहतरीन फ़िल्में दी. राजकुमार कहते थे कि 'उनकी फिल्में एक वक्त पर बिल्कुल भी नहीं चलती थी. पिक्चर चले या ना चले, लेकिन वह फेल नहीं होे रहे हैं.'

वैसे राजकुमार ने जेनिफर नाम की एक महिला से शादी की थी और जेनिफर एक फ्लाइट अटेंडेट थीं. शादी के कुछ समय बाद जेनिफर ने अपना नाम बदलकर गायत्री रख लिया था और राजकुमार के दो बेटे पुरु, पाणिनी राजकुमार और बेटी वास्तविकता राजकुमार हैं. राजकुमार अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग आज भी उन्हें अपने दिलों में बसाए हुए हैं.

सुशांत सुसाइड केस में अब होगी संजय लीला भंसाली से पूछताछ

डायरेक्टर ने की तारीफ तो प्रियंका बोली- 'थप्पड़ नहीं, काम से मारो'

करीना और अभिषेक को अपने बच्चे जैसा मानते हैं यह फिल्मकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -