4 साल में खर्च होंगे 5435 करोड़ रुपये, बनेगा भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे
4 साल में खर्च होंगे 5435 करोड़ रुपये, बनेगा भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे
Share:

भोपाल : भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का खाका तैयार कर लिया गया है. जानकारी की माने तो यह प्रोजेक्ट 5435 करोड़ रुपये की लागत से 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा. राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज मंत्रालय में एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट का रिव्यू भी करेंगे. इस दौरान अधिकारी प्रोजेक्ट के बारे में मुख्यमंत्री को पूरी जानकारी प्रदान करेंगे. 

बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस-वे के किनारे सोनकच्छ -देवास के बीच मे 20 हजार एकड़ में इंडस्ट्रियल टाउनशिप भी बनेगी. साथ ही नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी तैयार किया जाएगा. वहीं एक्सप्रेस वे का निर्माण एनएचएआई करेगा तो इंडस्ट्रियल टाउनशिप के लिए जमीन का अधिग्रहण राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा. 

इस विषय पर राज्य के PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा द्वारा बताया गया है कि यह मुख्यमंत्री कमलनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इस ड्रीम प्रोजेक्ट की कल्पना बेहद सुखद है. 5 हजार 435 करोड़ की लागत से निर्माण होगा. इंडस्ट्रियल कॉरिडोर जो अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर होगा. कोई भी बड़ा छोटा उद्योगपति उद्योग डालना चाहे सारी सुविधा होगी. सर्वसुविधा इंडस्ट्रियल टाउनशिप बनेगी जो मध्य प्रदेश में पहली होगी. जानकारी साथ में यह भी प्राप्त हुई है कि एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी निर्माण किया जाएगा. अधिकतम शासकीय भूमि इसके तहत आ रही है. जबकि वन विभाग की थोड़ी सी जमीन भी है. लाखों युवाओं को इससे रोजगार प्राप्त होगा. 

राम सेतु के निर्माण को लेकर केंद्रीय मंत्री ने किया यह दावा

इस केंद्रीय मंत्री ने कहा, दोबारा बने भारत का नक्शा

RSS की बड़ी मांग, UPSC के प्रश्न पत्र का ओरिजनल ड्राफ्ट हिंदी में बनाए

भाजपा के स्वामी ने बताया पाकिस्तान का भविष्य, कहा- नवंबर तक हो सकता है तख्तापलट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -