आज मुंबई में होगा पंडित शिवकुमार शर्मा का अंतिम संस्कार
आज मुंबई में होगा पंडित शिवकुमार शर्मा का अंतिम संस्कार
Share:

जाने माने मशहूर पद्म विभूषण और सितार वादक पंडित शिवकुमार शर्मा का आज मुंबई के पवन हंस श्मशान घाट पर दाह संस्कार होगा। उनका मंगलवार को 83 वर्ष की आयु में देहांत हो गया था। पंडित शिवकुमार शर्मा के पार्थिव शरीर को प्रातः 10 बजे से 1 बजे तक अंतिम दर्शन के जुहू क्षेत्र में रखा जाएगा। दोपहर 2।30 बजे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि होगी। बता दे कि पंडित शिवकुमार शर्मा का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था। वे भारत के जाने-माने शास्त्रीय संगीतकारों में से एक थे, जिन्होंने फिल्मों में भी संगीत दिया था। पंडित शिवकुमार शर्मा को 1986 में संगीत नाटक अकेडमी अवार्ड प्राप्त हुआ था। उन्हें 1991 में पद्म श्री, 2001 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था। 
 
वही पंडित शिवकुमार शर्मा अपने अंतिम वक़्त तक सक्रीय थे। उन्हें अगले सप्ताह भोपाल में एक समारोह में हिस्सा लेना था। हालांकि, वे गुर्दे की दिक्कत से जूझ रहे थे। एजेंसी के अनुसार, परिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें मंगलवार को प्रातः के समय दिल का दौरा पड़ा। पंडित शिवकुमार शर्मा ने पाली हिल्स मौजूद अपने आवास पर अंतिम सांस ली।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पंडित शिवकुमार शर्मा के देहांत पर दुख व्यक्त किया। उनके ऑफिस की तरफ से खबर दी गई कि पंडित शिव कुमार शर्मा का अंतिम संस्कार बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी एवं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पंडित शिव कुमार शर्मा के देहांत पर शोक व्यक्त किया। 

पृथ्वीराज के ट्रेलर ने मचाया धमाल, महज 24 घंटे में मिले इतने व्यू

आलिया और रणवीर की इस मूवी के कैमियों में नज़र आएँगे शाहरुख़ खान

UK में विद्या बालन शुरू करेंगी अपनी अगली मूवी की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -