मीडियाजनों के लिए स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा के आवेदन की अंतिम तारीख अब 30 सितम्बर
मीडियाजनों के लिए स्वास्थ्य और दुर्घटना बीमा के आवेदन की अंतिम तारीख अब 30 सितम्बर
Share:
इंदौर/ब्यूरो। पत्रकार स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 सितंबर की गई है। पत्रकारों के लिए बीमा प्रीमियम की दरें भी गत वर्ष 2021-2022 की तरह ही लागू रहेंगी। संशोधित प्रीमियम दरों का चार्ट जनसंपर्क विभाग की वेबसाइट mpinfo.org पर उपलब्ध है।
 
पत्रकारों, फोटोग्राफर्स एवं कैमरामैन के लिए जनसम्पर्क विभाग ने स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना लागू की है। स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 4 लाख रूपये और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना के तहत 10 लाख रूपये का बीमा किया जाएगा। पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य बीमा योजना में 2 लाख रूपये और व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना में 5 लाख रूपये का विकल्प भी होगा। पत्रकार 4 लाख अथवा 2 लाख रूपये का बीमा करवा सकते है। इसके लिये आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितम्बर निर्धारित थी जो अब बढ़ाकर 30 सितम्बर कर दी गई है।
 
योजना का विवरण, प्रीमियम तालिका जनसम्पर्क की वेबसाईट mpinfo.org पर उपलब्ध है। प्रीमियम को एनईएफटी कर यू.टी.आर. नम्बर की जानकारी सहित अन्य पूरी जानकारी ऑनलाइन https://mdindiaonline.com/mpgovt/loginpage.aspx लिंक पर उपलब्ध फार्म में भरनी होगी। फार्म ऑफलाइन नहीं लिये जायेंगे। अधिमान्यता प्राप्त और गैर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों के अलग-अलग फार्म है।
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -