धमकियों-फतवे के बीच भी नहीं डरे विवेक-पल्ल्वी, 4 साल में बनाई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'
धमकियों-फतवे के बीच भी नहीं डरे विवेक-पल्ल्वी, 4 साल में बनाई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'
Share:

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों थियेटर में जमकर कमाई कर रही है। हर कोई फिल्म की तारीफों के पूल बाँध रहा है और फिल्म को बेहतरीन बता रहे हैं। फिल्म को दर्शकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कई लोग फिल्म की तारीफों के पूल सोशल साइट्स पर बाँध रहे हैं। हालाँकि 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी गंभीर फिल्म बनाना आसान काम नहीं था। आपको बता दें कि फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन बीत चुके हैं और अभी भी इसके सभी शोज हाउसफुल चल रहे हैं। वहीं विवेक अग्निहोत्री और उनकी पत्नी एवं अदाकारा पल्लवी जोशी बीते रविवार को गुरुग्राम के स्टार मॉल के पीवीआर सिनेमा पहुंचे। यहां आते ही फैंस ने उन्हें घेर लिया।

उसके बाद उन्होंने हॉल के अंदर लोगों से कुछ देर बात की और बाद में बाहर आ गए। इस दौरान विवेक ने बताया कश्मीरी पंडित समुदाय के सुरेंद्र कोल उन्हें अमेरिका के ह्यूस्टन में मिले थे। उन्होंने कहा था कि क्या उनके समुदाय का दर्द कभी ईमानदारी के साथ लोगों तक पहुंच पाएगा। इसके बाद उन्होंने फिल्म बनाने की ठान ली। वहीं उन्होंने कहा उन्होंने पत्नी पल्लवी से राय ली तो पत्नी ने कहा कि जब देश के सिपाही बहादुरी से हम सबकी रक्षा कर सकते हैं तो हम अपनी कला से देश सेवा क्यों नहीं कर सकते हैं। उसके बाद इसी उत्साह के साथ फिल्म निर्माण शुरू कर दिया। आपको बता दें कि फिल्म लगभग चार वर्ष की मेहनत का नतीजा है। बीच में दो वर्ष कोरोना काल में शूटिंग नहीं हो सकी। वहीं विवेक ने बताया शूटिंग करने कश्मीर पहुंचे तो वहां डल झील पूरी तरह से जमी थी। बमुश्किल शूटिंग हुई।

हालाँकि इसके बाद लोगों के विरोध और फिल्म के प्रदर्शन को लेकर परेशानी हुई, लेकिन जब दर्शकों का प्यार मिला तो सब थकान दूर हो गई। इसी के साथ विवेक ने बताया दर्शकों के लिए ही उन्होंने पूरी मेहनत से काम किया। वहीं दूसरी तरफ पल्लवी ने भी महिलाओं से बात की। उनका दुख दर्द जाना। इस दौरान कुछ महिलाएं उनसे मिलकर रोने लगीं। पल्लवी जोशी ने बताया कि फिल्म के निर्माण के दौरान उन्हें भी एक फतवे का सामना करना पड़ा था, जो उनके और पति विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ जारी किया गया था। ये फतवा कश्मीर में शूटिंग के आखिरी दिन जारी किया गया था। वहीं विवेक अग्निहोत्री ने भी बताया कि उन्हें 'द कश्मीर फाइल्स' बनाने की वजह से बहुत सारी धमकियां मिली थीं।

जिस 'आतंकी' ने TV पर कबूली थी 'कश्मीरी हिन्दुओं' की हत्या, उससे PM मनमोहन हंसकर मिले, इंडिया टुडे ने दिया मंच

'तब मैं पत्रकार था, फिर भी कश्मीरी नरसंहार पर चुप रहा, हिन्दुओं से माफ़ी माँगता हूँ ..' - कन्नड़ अभिनेता प्रकाश

Box Office Collection Day 2: दूसरे दिन The Kashmir Files ने की बंपर कमाई, 10 करोड़ का आंकड़ा पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -