'रामायण' के सितारों ने कपिल के शो में बताया कैसे हुई थी कास्टिंग
'रामायण' के सितारों ने कपिल के शो में बताया कैसे हुई थी कास्टिंग
Share:

टीवी का जाना माना शो 'द कपिल शर्मा शो' का शनिवार प्रसारित एपिसोड बेहद खास रहा है । लगभग 33 साल बाद रामानंद सागर के 'रामायण' के सितारे शो पर पहुंचे थे । इसके साथ ही इस दौरान अरुण गोविल, दीपिका चिखलिआ और सुनील लहरी ने अपनी पुरानी यादों को दर्शकों के साथ साझा किया गया है । इसके साथ ही तीनों सितारों ने ये भी खुलासा किया कि किस तरह रामानंद सागर ने उन्हें सीरियल के लिए कास्ट किया था। इसके साथ ही 'रामायण' में राम बने अरुण गोविल ने बताया कि वो रामानंद सागर के साथ पहले से सीरियल 'विक्रम और बेताल' कर रहे थे। वहीं जब उन्हें पता चला कि रामानंद सागर 'रामायण' बनाने जा रहे हैं तो वो खुद उनके पास गए और कहा कि उन्हें राम के किरदार में ले लें। इसके साथ ही उन्होंने ऑडीशन दिया लेकिन पहले ही राउंड में बाहर कर दिए गए है।

इसके साथ ही एक दिन रामानंद सागर का फोन आया और बताया कि राम के किरदार के लिए उन्हें कोई मिल नहीं रहा है। इसके अलावा इस तरह अरुण गोविल को राम का किरदार मिला है| वहीं 'रामायण' में सीता बनीं दीपिका ने खुलासा किया कि 'उस दौरान मैं उनके साथ 'विक्रम और बेताल' कर ही थी। वहीं जहां शूटिंग हो रही थी वहां देखा कि कुछ बच्चे उछल कूद कर रहे हैं। इसके अलावा तब मैंने पूछा कि यहां क्या चल रहा है तो ऐसा बताया गया कि लव-कुश की कास्टिंग हो रही है। वहीं एक दिन रामानंद सागर का फोन आया कि तुम भी आ जाओ सीता के रोल के लिए, ऑडीशन कर लेते हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं आपके साथ दो तीन सीरियल कर रही हूं इसके बाद भी ऑडीशन लेना है। तब रामानंद सागर ने कहा कि सीता ऐसी लगनी चाहिए कि स्क्रीन पर आए तो इंट्रोड्यूस ना करना पड़े। इस तरह चार-पांच स्क्रीन टेस्ट के बाद मेरा सेलेक्शन हुआ।'

वहीं लक्ष्मण का रोल करने वाले सुनील लहरी भी रामानंद सागर के कैंप में 'रामायण' से पहले 'विक्रम बेताल' और 'दादा दादी' सीरियल में काम कर चुके थे।इसके अलावा  एक दिन प्रेम सागर ने ऑडीशन देने के लिए कहा। वहीं ऑडीशन में उनका सेलेक्शन शत्रुघ्न के लिए हुआ था परन्तु बाद में वो लक्ष्मण के किरदार के लिए चुने गए। सीरियल 'रामायण' के साथ इसके सारे किरदार इतने पॉपुलर हुए कि लोग इन अभिनेताओं को असल जिंदगी में भगवान मानने लगे थे। वहीं 'रामायण' का प्रसारण जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक हुआ था। उस समय ये सीरियल सुपरहिट रहा था। सीरियल का प्रसारण रविवार की सुबह होता था। जब ये सीरियल प्रसारित होता था सभी सीरियल देखने में इतने ज्यादा व्यस्त हो जाते थे कि सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता था।

टीवी सितारों ने मनाया होली का जश्न, आज छोटे पर्दे पर आएगा नजर

मोनालिसा का साड़ी अवतार आया सामने, यहाँ देखे कातिलाना लुक

आखिर क्यों रूपाली गांगुली ने तपती फर्श पर किया कथक?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -