पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की सुनवाई से न्यायधीश हुए अलग
पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की सुनवाई से न्यायधीश हुए अलग
Share:

रांची: पिछले कुछ समय से रांची में गड़बड़ घोटाले का मुद्दा दर्ज किया गया था, वही  20 नवंबर 2019 (भाषा) झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति आनंद सेन ने 4000 करोड़ रुपये के घोटाले के इलज़ाम  में फंसे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ हवाला घोटाले से जुड़े मामले की सुनवाई से आज खुद को अलग कर लिया और वही इस मामले को किसी अन्य पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने के निर्देश दिये. सेन की पीठ में मधु कोड़ा की याचिका सुनवाई के लिए आज सूचीबद्ध थी लेकिन पीठ ने इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया और मामला दूसरी पीठ में भेजने का निर्देश दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक इस बात का खुलासा हुआ है कि कोड़ा अन्य, अनेक घोटालों के साथ हजारों करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में आरोपित हैं. जंहा मधु कोड़ा की ओर से इस मामले में निरस्तीकरण याचिका दाखिल कर मामले को निरस्त करने की मांग की जा रही है. 

यदि हम बात करें सूत्रों कि तो इसी तरह न्यायाधीश आनंद सेन की पीठ ने धन शोधन मामले में आरोपित भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी प्रदीप की याचिका पर भी सुनवाई से आज इन्कार कर दिया और इस मामले को भी दूसरी पीठ में भेजने का आदेश दिया है. दोनों मामलों में अब उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री से सुनवाई के लिए नयी तिथि तय की जाने वाली है.

UPSC: राज्य सभा टीवी देखकर मिली 5वीं रैंक, रणनीति अपनाकर बन गई IAS

35 वर्षों से लोगों को रामकथा सुना रहे हैं ये मुस्लिम रामभक्त, नाम है फ़ारूक़ रामायणी

पिस्तौल के साथ टिकटॉक वीडियो बना रहे थे युवक, तीन गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -