आईपीएस विनय तिवारी बने चर्चा का पात्र, वजह है सुशांत सिंह राजपूत
आईपीएस विनय तिवारी बने चर्चा का पात्र, वजह है सुशांत सिंह राजपूत
Share:

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस में कई तरह के परिवर्तन हुए है. वही इस बीच ललितपुर शहर की मिट्टी में जन्मे आईपीएस विनय तिवारी इन दिनों चर्चा का पात्र बने हुए हैं. इसका मुख्य कारण एक्टर सुशांत सिंह की सुसाइड केस में उन्हें जांच अफसर बनाया गया है. बीते दिनों से विनय तिवारी मीडिया में छाए हुए हैं. डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर्स से 15 किलोमीटर दूर जाखलौन रास्ते पर स्थित भैलवारा गांव रहवासी नाथूराम तिवारी के पौत्र है. 

पिता ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में पले-बढ़े विनय तिवारी के माता-पिता अभी तुवन मंदिर के पास आजादपुरा में रहते हैं. इनके बड़े भाई स्वप्निल तिवारी भोपाल में सेल टैक्स डिपार्टमेंट में अफसर हैं. किसान परिवार से सम्बन्ध रखने वाले विनय तिवारी की प्राथमिक शिक्षा ललितपुर में हुई. इंटरमीडिएट करने के पश्चात् इंजीनियरिंग की तैयारी की, और आईआईटी, बीएचयू वाराणसी में सिलेक्शन होने पर सिविल से बीटेक की डिग्री हासिल की. इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस में ऑल इंडिया में 50 वीं रैंक के साथ सिलेक्शन हुआ, और तत्पश्चात 2015 में 193 रैंक के साथ भारतीय पुलिस सेवा में सिलेक्शन हुआ.

2 साल की प्रैक्टिस करने के पश्चात् आरम्भ में शहर बेगूसराय और गोपालगंज में कार्यभार संभाला. अभी फिलहाल में विनय तिवारी पटना सिटी एसपी हैं. विनय ने बिहार के काफी लंबित मामलो को अपने अंजाम तक पहुंचाया है. बेगूसराय में रहते हुए, शराब बंदी व गो तस्करी पर नियंत्रण करने जैसे कार्यों को बखूबी अंजाम दिया है. अभी हाल ही में पटना में एक किडनेपिंग कांड को 48 घंटे के भीतर सुलझाया है. वही अब एक्टर सुशांत सिंह के केस में इनकी मुख्य भूमिका है, तथा इसी के चलते विनय तिवारी सुर्ख़ियों में बने हुए है.

SSR Case की जांच के लिए अब सामने आईं अमृता फडणवीस, कहा- 'मानवीयता खो दी है...'

शादी के 5 साल बाद इस मशहूर एक्ट्रेस ने लिया पति से तलाक

रिया चक्रवर्ती के लापता होने पर एक्ट्रेस के अधिवक्ता ने दिया ये बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -