# का अविष्कार करने वाले क्रिस मेसिना बोले- सोचा नहीं था इतना पॉपुलर हो जाएगा....
# का अविष्कार करने वाले क्रिस मेसिना बोले- सोचा नहीं था इतना पॉपुलर हो जाएगा....
Share:

अहमदाबाद: सोशल मीडिया हमारी दैनिक दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा बन गया है. उस पर भी हैशटैग (#) काफी ट्रेंड में है. हर कोई अपनी भावनाएं जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया विशेषतौर पर ट्विटर पर हैशटैग के साथ पोस्ट करता है. हैशटैग के प्रयोग से कोई भी चर्चा ट्रेंड में आ जाती है. आज हम आपको उस व्यक्ति से मिलवाने जा रहे हैं जिसने हैशटैग को इजात किया.

क्रिस मेसिना ने 12 वर्ष पूर्व हैशटैग का आविष्कार किया था. मेसिना ने कल्पना भी नहीं की थी कि सोशल मीडिया पर हैशटैग का इतने व्यापक रूप से प्रयोग किया जाएगा.  गुजरात के अहमदाबाद में दिए गए एक साक्षात्कार में मेसिना ने कहा कि उन्होंने इस साइन का इस्तेमाल यह सोचकर किया था ताकि लोगों को ऑनलाइन नेटवर्क से जोड़ा जा सके. मेसीना का कहना है कि हैशटैग के पीछे का विचार यह था कि ऑनलाइन कोई चर्चा शुरू हो तो अन्य लोग भी इसमें शामिल हो सकें. 

हालांकि, उन्होंने सोशल मीडिया के उपयोग को लेकर चिंताएं जाहिर की हैं. उन्हें इस बात की चिंता है कि लोगों ने असल जीवन में मिलना जुलना कम कर दिया है और सोशल मीडिया पर ही बातचीत आरंभ कर दी है. मेसिना ने कहा कि इंटरनेट पर अगली बड़ी चीज टच स्क्रीन पर टाइप करने या इस्तेमाल करने के बजाय "आवाज आधारित उपयोग" होगी.

ICICI Bank का तीसरी तिमाही में दोगुना से भी अधिक बढ़ा लाभ, NPA भी घटा

तिरंगा फहराने से पहले जान लें यह नियम

NRC के समर्थन में उतरे राज ठाकरे, 9 फरवरी को मुंबई में रैली निकालेगी MNS

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -