घायलों को किया जा रहा एयरलिफ्ट, बचाव कार्य में जुटी SDRF, रुद्रप्रयाग हादसे पर आई बड़ी अपडेट

घायलों को किया जा रहा एयरलिफ्ट, बचाव कार्य में जुटी SDRF, रुद्रप्रयाग हादसे पर आई बड़ी अपडेट
Share:

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई दुर्घटना में जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और कहा कि स्थानीय प्रशासन और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीमें बचाव अभियान में लगी हुई हैं। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बद्रीनाथ राजमार्ग पर शनिवार को एक टेंपो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिरने से दस लोगों की मौत हो गई और 13 घायल हो गए। 

अमित शाह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, "रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड में सड़क दुर्घटना की दुखद खबर मिली। मेरी संवेदनाएं इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं और घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'' केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने भी शोक व्यक्त किया और दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। नड्डा ने एक्स पर लिखा कि, " उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए सड़क हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर बेहद दुखद है। स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता से राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं बाबा केदारनाथ जी से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" 

बचाव कार्य के लिए राज्य आपदा प्रतिवादन बल (SDRF) और पुलिस के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से चार गंभीर रूप से घायल हैं और उनका इलाज चल रहा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा कि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश भेजा जा रहा है । उन्होंने कहा कि, "घायलों के बेहतर इलाज के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।" 

बता दें कि, बस नोएडा से रुद्रप्रयाग जा रही थी, तभी यह 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। गढ़वाल के आईजी केएस नागन्याल ने मीडिया को बताया कि स्थानीय प्रशासन, निवासी और एसडीआरएफ बचाव और राहत अभियान में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, "टेम्पो ट्रैवलर नोएडा से रुद्रप्रयाग की ओर जा रहा था, तभी यह 150 मीटर गहरी खाई में गिर गया। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि बस में कितने पर्यटक सवार थे। हमने आठ शव बरामद किए हैं और नौ लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। ड्राइवर को भी गंभीर चोटें आई हैं।" उन्होंने कहा कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही यात्रियों के बारे में पूरी जानकारी मिल पाएगी। 

'अपराधियों की कोई जाति नहीं होती..', तेजस्वी यादव के आरोपों पर गिरिराज सिंह ने किया पलटवार

पूर्व सीएम के बेटे केटी रामा राव को हाई कोर्ट का नोटिस, चुनावी हलफनामों में गड़बड़ी का आरोप

'जहां-जहां भगवान् राम ने पैर रखे, वहां-वहां भाजपा हारी..', कांग्रेस नेता वडेट्टीवार का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -