आज ओलिंपिक में इतिहास रचने उतरी है यह भारतीय खिलाड़ी :रियो
आज ओलिंपिक में इतिहास रचने उतरी है यह भारतीय खिलाड़ी :रियो
Share:

रियो ओलिंपिक में आज एक भारतीय महिला खिलाडी इतिहास रचने मैदान में उतरी है. ओलिंपिक में 1904 के बाद इस बार गोल्फ को शामिल किया गया है. खास बात यह है कि 112 साल बाद ओलिंपिक में हो रहे गोल्फ के मुकाबलों में अदिति अशोक भी उतर रही हैं. वे अोलिंपिक के इस इवेंट में भारत की तरफ से खेलने वाली पहली महिला गोल्फर हैं. 

रियो में जारी मुकाबले में अदिति का मुकाबला स्पेन की कार्लोट सिगांडा और रूस की मारिया मेरचेनोवा के साथ जारी है. अभी तक अदिति का सबसे मजबूत पक्ष उनका लगातार जीतना है. उन्होंने अभी तक 12 पेशेवर टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया है और 11 जगह वे कट पार करने में कामयाब रही हैं. उनके नाम छह इंटरनेशनल टूर्नामेंट, 17 खिताब हैं. इनमें 17 में पांच लो एमेच्योर खिताब शामिल हैं. वे कई बार टॉप-10 में भी रही हैं। वे एशिया की पहली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2015 में सेंट रूल ट्रॉफी और लॉसन ट्रॉफी अपने नाम की थी.

इससे पहले बेंगलुरु की रहने वाली अदिति ने 2013 में एशियन यूथ खेल और 2014 में हुए यूथ ओलम्पिक खेल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. इसका अनुभव अदिति के काम आएगा. बेंगलुरु की रहने वाली अदिति ने 2016 में पेशेवर गोल्फ में कदम रखा था. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -