किस्मत को चमकाने में दिशा का महत्वपूर्ण स्थान होता है

Mar 13 2018 06:21 PM
किस्मत को चमकाने में दिशा का महत्वपूर्ण स्थान होता है

शास्त्र मानव जीवन के लिए बहुत उपयोगी है इसका मानव जीवन पर गहरा असर होता है जब किसी इंसान को अपनी परेशानी का हल नहीं मिलता तो शास्त्र ही एक ऐसा माध्यम है जो मानव कि बडी से बड़ी परेशानी को पल भर में हल कर देता है। वैसे तो अपनी किस्मत को हर इंसान कोसता है जिसको देखो वही यह बोलता है कि उसकी किस्मत उसका साथ नहीं देती। क्योंकि कई बाधाओं से इंसान घिरा रहता है। और इन्ही बाधाओं व किस्मत के कारण धन समृध्दि का भी अभाव जीवन में बना रहता है, हो सकता है कि आपके जीवन में भी कुछ ऐसा ही अभाव बना रहता हो अगर हां तो यहां पर आज हम इसी अभाव को हमेशा के लिए खत्म करने का बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे है। जो यह समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देगे।

उत्तर दिशा - घर की इस दिशा में कैश व आभूषण जिस अलमारी में रखते है ,वह उत्तर दिशा के कमरे में दक्षिण की दीवार से लगाकर रखे और यह उत्तर दिशा में खुले जिससे पैसे और आभूषण में हमेशा वृद्धि होती है।

पूर्व दिशा - यहाँ घर की सम्पति और तिजोरी रखना बहुत शुभ होता है और बढ़ोत्तरी भी होती है।

पश्चिम दिशा - यहाँ धन सम्पत्ति और आभूषण रखें जाये तो लाभ मिलता है। घर का मुखिया अपने स्त्री -पुरुष का सहयोग के साथ कठिनाई के साथ धन कमा पाता है

दक्षिण दिशा - इस दिशा में धन ,सोना ,चांदी और आभूषण रखने से नुकसान ही होता है बढ़ोत्तरी भी नहीं होती है।

ईशान कोण - यह पैसा ,धन और आभूषण रखे जाए तो यह दर्शाता है कि घर का मुखिया बुद्धिमान है और यदि यह उत्तर ईशान में रखे हो तो घर की एक कन्या संतान और पूर्व ईशान में रखे हो तो एक पुत्र संतान बहुत बुद्धिमान और प्रसिद्ध होता है।

 

वास्तु का ये ख़ास निशान व्यवसाय को ले जाता है तरक्की की राह पर

ऐसे लोग लड़कियों से दोस्ती करते है तो सिर्फ काम वासना के लिए

कुंडली पर अगर शनि विराजमान है तो जानें इसके प्रभाव

बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बोल देते है आपके कान

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App