आईसीआईसीआई सिल्वर ईटीएफ 5 जनवरी से सब्सक्रिप्शन स्वीकार करना शुरू कर देगा
आईसीआईसीआई सिल्वर ईटीएफ 5 जनवरी से सब्सक्रिप्शन स्वीकार करना शुरू कर देगा
Share:

 

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, एक प्रमुख परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म, ने भारत का पहला सिल्वर ईटीएफ (एक्सचेंज ट्रेडेड फंड) शुरू करने की घोषणा की है, जो वास्तविक चांदी और चांदी से संबंधित उत्पादों में निवेश करेगा। दस्तावेज़ के अनुसार, नया फंड ऑफर 5 जनवरी से सदस्यता स्वीकार करना शुरू कर देगा और 19 जनवरी को समाप्त होगा।

इसके अलावा, कई परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनियां सिल्वर ईटीएफ बनाने की तैयारी कर रही हैं और उन्होंने मंजूरी के लिए बाजार नियामक सेबी को दस्तावेज जमा किए हैं।

सिल्वर ईटीएफ के लिए आवेदन करने वाले फंड हाउस में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड, मिराए एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एसेट मैनेजमेंट कंपनी और डीएसपी म्यूचुअल फंड शामिल हैं। यह भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा नवंबर में सिल्वर ईटीएफ की शुरूआत के लिए परिचालन मानदंड स्थापित करने के बाद आया है। दिशानिर्देशों के अनुसार, इन ईटीएफ को अपनी शुद्ध संपत्ति का कम से कम 95 प्रतिशत चांदी और चांदी से संबंधित उत्पादों में निवेश करना चाहिए।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल सिल्वर ईटीएफ एक ओपन-एंडेड एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड है जो भारत में चांदी की कीमतों को ट्रैक करेगा। कार्यक्रम की आय को वास्तविक चांदी और चांदी से संबंधित उपकरणों में निवेश किया जाएगा।

'अपनी ऊर्जा सकारत्मक दिशा में लगाए..', कश्मीर के युवाओं से J&K पुलिस की अपील

'मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार बेहद कम..', RBI के पूर्व गवर्नर ने की मोदी सरकार की तारीफ

12वीं पास युवाओं के लिए CISF में निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -