कोई नहीं नाप सका इस गड्ढे की गहराई, कहते हैं 'नर्क का द्वार'
कोई नहीं नाप सका इस गड्ढे की गहराई, कहते हैं 'नर्क का द्वार'
Share:

दुनिया में ऐसी कई अजीबोगरीब घटनाएं घटती रहती हैं, जो कि लोगों को हैरान करने का काम कर देती हैं. बता दें कि ऐसी ही कुछ रहस्यमयी घटनाएं चेक रिपब्लिक के होउसका कैसल में भी घटती हैं और कहा जाता है कि यहां एक रहस्यमयी गड्ढा बना हुआ है, जिसकी गहराई आज तक कोई नाप नहीं सका है और इसे लेकर यह भी कहा जाता है कि ये गड्ढा इतना गहरा है कि सीधा नर्क तक जाता है. 

 

 

होउसका कैसल को सन् 1253 से लेकर 1278 के बीच में तैयार किया था. दरअसल, बात यह है कि इस घर को बनाने के पीछे यहां रहने वाले ग्रामीणों का उद्देश्य था उस रहस्यमयी गड्ढे को ढक देना, जिसकी गहराई अनंत (अथाह) है, जिसे 'नर्क का द्वार' भी कहते हैं.

स्थानीय लोगों का मानना यह था कि सूर्यास्त के बाद इस रहस्यमयी गड्ढे से भयानक जीव निकलते थे और काले पंख वाले वो जीव आधे मानव थे और आधे जानवर, जो पूरे देश में घूमा करते थे. इसे लेकर यह भी कहा जाता है कि 13वीं सदी में एक कैदी के सामने यह शर्त रखी गई थी कि उसकी सजा माफ कर दी जाएगी, हालांकि उसे यह देखकर आना होगा कि इस गड्ढे की गहराई कितनी है और शर्त मानने के बाद उसे रस्सी द्वारा बांधकर अंधेरे गड्ढे के नीचे उतारा गया, हालांकि कुछ ही सेकेंड बाद उसके चीखने की आवाज आने लगी और जब कैदी को बाहर निकाला तो वो लगभग बूढ़ा हो चुका था और उसकी उम्र सामान्य से कई साल बढ़ चुकी थी. जबकि होउसका कैसल के अंदर काम करने वाले लोग अक्सर इस तरह का दावा करते हैं कि उन्हें इमारत की निचली मंजिल पर अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती हैं और कई बार यहां घूमने आने वाले लोगों द्वारा भी चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनी जाती हैं. 

 

जानिए क्यों लिखी होती है रेलवे बोर्ड पर समुद्र तल से ऊंचाई

अब पौधा ही बताएगा अपनी जरूरत, डिज़ाइन हुई ऐसी चीज़

अपनी इस बदबूदार चीज़ से लाखों रूपए कमा रही मॉडल, जानें क्या है वो

मध्य प्रदेश के इस गांव में दूध पी रही बाल गोपाल की मूर्ति, चमत्कार देखने पहुंची भीड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -