यूपी के इस शहर में बुखार का कहर, जाँच करने पहुंची स्वास्थ्य अधिकारी की टीम
यूपी के इस शहर में बुखार का कहर, जाँच करने पहुंची स्वास्थ्य अधिकारी की टीम
Share:

बस्‍ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बुखार का कहर लगातार बढ़ रहा है. जिला अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीजों की तादाद में निरन्तर इजाफा हो रहा है. विक्रमजोत ब्लॉक क्षेत्र के तुर्सी गांव में एक 14 साल की बच्ची की तेज बुखार के कारण मौत हो गई और उसके दो भाई भी इसी बीमारी से जूझ रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि तुर्सी गांव के अनुसूचित पुरवे के रामअनुज की बेटी सावित्री खेतों में बकरी चराने गई थी. घर लौटते ही उसे अचानक तेज बुखार और पैरों में अकड़न महसूस हुआ और वह जमीन पर लेट गई. परिजन तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विक्रमजोत ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. थोड़ी ही देर बाद घर पर सावित्री के दो भाई विक्की और संदीप का भी स्वास्थ अचानक बिगड़ गया. जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विक्रमजोत में भर्ती कराया गया. 

सीएचसी प्रभारी डॉ. आसिफ फारुखी, स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी शुभकरन की अगुवाई में स्वास्थ्य टीम तुर्सी गांव पहुंची. जिला अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि सावित्री की मौत की सूचना मिलने पर गांव में स्वास्थ्य टीम ने दौरा किया और जांच की. गांव में किसी भी प्रकार की संक्रामक बीमारी के फैलने की खबर प्रकाश में नहीं आई है. लड़की की मौत तेज धूप से आने के बाद तुरंत पानी पीने से हुए स्ट्रोक की वजह से हुई है. उसके भाइयों का उपचार किया जा रहा है. वहीं बस्ती जिला अस्पताल में बने चिल्ड्रेन वार्ड में एक बेड पर दो-दो बच्चों को भर्ती कर उपचार चल रहा है.

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

'ब्लैक बजट' से लेकर 'ड्रीम बजट' तक, जानिए इससे जुड़ी पांच रोचक बातें

टोरंटो, नैरोबी और बाली के लिए एयर इंडिया की नॉन-स्टॉप फ्लाइट, जानिए क्या रहेगा किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -