इस राज्य में धीमा पड़ा कोरोना का कहर, जल्द खुल सकते है स्कूल

भोपाल: कोरोना महामारी ने देशभर में भारी आतंक मचा रखा है वही इस बीच एमपी में कोरोना के नए मामले मिलने की गति धीमी पड़ी है, लेकिन उतार-चढ़ाव जारी है। 24 घंटे में एमपी में 9,532 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में सबसे ज्यादा 2,278 तथा भोपाल में 2,049 नए मामले सामने आए हैं। 

वही एमपी के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को बताया कि बीते 24 घंटे में एमपी में 9,532 नए मामले आए हैं। 10547 लोग रिकवर हुए। इसका अर्थ है कि नए मामलों की तुलना में ठीक होने वालों का आँकड़ा बढ़ गया है। इसका मतलब है कि चकरी उल्टी घूम रही है। ऐसा लगता था कि तीसरी लहर का फन कुचलने का प्रयास करेंगे। पीएम की वैक्सीन हावी रही है। कोरोना तीसरी लहर में हावी नहीं हो पाया है। दूसरी लहर की तुलना में बहुत कम लोग हॉस्पिटल में एडमिट हुए हैं। इस वक़्त राज्य में सक्रीय मामले 71,203 हैं। संक्रमण दर 11.95% तक पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में 54 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस के कुल 1,390 सक्रीय मामले हैं।  अब तक 10.89 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी गई हैं। 

डॉ. मिश्रा ने कहा कि 30 या 31 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना की समीक्षा करेंगे। उसमें तय होगा कि विद्यालय खोलने है या नहीं। फिलहाल 31 जनवरी तक विद्यालय नहीं खोलने का निर्णय किया है। दरअसल, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बुधवार को कहा था कि अगर कोरोना का प्रभाव इसी प्रकार से बढ़ता रहा तो विद्यालय नहीं खोले जा सकते। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से विद्यालय बंद करने के निर्देश दिए थे। इसके पश्चात् से ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं।  

इस राज्य में कर्मचारी सप्ताह में अब सिर्फ पांच दिन ही करेंगे काम

बेटियों की शिक्षा और रोजगार को लेकर सीएम बघेल ने किया ये बड़ा ऐलान

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने ई-वाहनों के लिए ऑनबोर्ड चार्जर विकसित किए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -