मिजोरम में बढ़ते जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटों में 700 से अधिक मामले आए सामने
मिजोरम में बढ़ते जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटों में 700 से अधिक मामले आए सामने
Share:

बीते 24 घंटों में मिजोरम में कोरोना संक्रमण के 725 नए रोगी मिले हैं तथा एक रोगी की वायरस से मौत हो गई। इसके साथ-साथ मिजोरम में वायरस के कुल केस 29,020 है। वहीं अब तक कोरोना वायरस से 126 व्यक्तियों की जान चली गई है। इसके साथ-साथ 22,061 रोगी कोरोना से ठीक होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 6,833 व्यक्तियों का उपचार चल रहा है। मिजोरम सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने यह खबर दी।

वही कोरोना के मामलों में हालात तथा खराब ना हो इसके मिजोरम की राजधानी आइजोल में  7 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। मिजोरम में वायरस के केस अप्रैल में जहां औसतन तौर पर 55 थे, वहीं ये मई में बढ़कर 202 हो गए तथा जुलाई के पहले सप्ताह में 381 तक तक पहुंच गए थे। मिजोरम में दो हफ्ते पहले ही पाबंदियों में छूट दी गई थी जिसके पश्चात् कोरोना के मामलों में अचानक से वृद्धि हुई। 

मिजोरम की भांति ही मणिपुर में आज से 10 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। कुछ जरुरी सेवाओं में छूट के साथ आज से 27 जुलाई तक पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगाया गया है। पूर्वोत्तर के प्रदेशों को कोरोना वायरस की तीसरी लहर से बचाने के लिए अभी से सतर्कता आने वाले दिनों में राहत भरी जानकारी तो लाएगी। साथ-साथ कोरोना के बढ़ते केसों को वक़्त रहते रोकने में सहायक सिद्ध होगी। वहीं आज तीसरी लहर की संभावना के बीच देश में एक बार फिर दैनिक कोरोना मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।

रश्मिका मंडाना जल्द ही शरवानंद के साथ इस रॉम-कॉम मूवी में करेंगी काम

CAA को लेकर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने फिर दिया बड़ा बयान, मुसलामानों को लेकर कह दी ये बात

लड़के ने स्टेडियम में सबके सामने लड़की को किया प्रपोज, लेकिन मिला ऐसा रिएक्शन कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -