हरियाणा चुनाव: अपराधियों को टिकट देने के मामले में सबसे आगे कांग्रेस, दूसरे नंबर पर बसपा
हरियाणा चुनाव: अपराधियों को टिकट देने के मामले में सबसे आगे कांग्रेस, दूसरे नंबर पर बसपा
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा का विधानसभा चुनाव लड़ रहे 117 प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमे सबसे अधिक संख्या कांग्रेस पार्टी और सबसे कम संख्या भाजपा के प्रत्याशियों की है. इस बार चुनाव मैदान में कुल 1168 प्रत्याशी हैं. चुनाव लड़ रहे पांच प्रत्याशियों के खिलाफ महिलाओं से सबंधित आपराधिक मामले और 5 प्रत्याशियों के खिलाफ हत्या की कोशिश के मामले दर्ज हैं.

वहीं दो प्रत्याशी ऐसे भी है जिन पर दुष्कर्म के मामले दर्ज हैं. यह जानकारी The Haryana Election Watch and Association for Democratic Reforms की रिपोर्ट में सामने आई है. 1168 में से 1138 प्रत्याशियों की ओर से चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट का निरीक्षण किया गया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को चुनाव से पहले अपने खिलाफ दर्ज अपारधिक मामलों की जानकारी अखबारों और टी वी चैनल्स के जरिए जनता तक पहुंचानी लाजिमी है.

The Haryana Election Watch and Association for Democratic Reforms ने जिन 1138 प्रत्याशियों के निर्वाचन आयोग को दिए एफिडेविट का आंकलन किया है. कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी का है. जिसके 86 में से 12 प्रत्याशी यानि 14 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर बुधवार को भी जारी रहेगी सुनवाई

VIDEO: डेंगू मरीजों का हाल जानने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर छात्र ने फेंकी स्याही

अयोध्या मामले पर CJI गोगोई ने दोहराई अपनी बात, कहा- कल सुनवाई का अंतिम दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -