स्कूल में घुसकर 73 छात्रों को किडनैप कर ले गए बंदूकधारी हमलावर, बच्चों में दहशत
स्कूल में घुसकर 73 छात्रों को किडनैप कर ले गए बंदूकधारी हमलावर, बच्चों में दहशत
Share:

नाइजर: नाइजीरिया में एक बार फिर बंदूकधारियों का कहर देखने को मिला है. देश के उत्तर-पश्चिम में एक हाई स्कूल पर धावा बोलकर डाकुओं ने बुधवार को 73 छात्रों को किडनैप कर लिया. बच्चों को निशाना बनाते हुए किडनैप किए जाने का ये सबसे ताजा मामला है. बता दें कि हथियारबंद समूहों को यहां पर डाकुओं के रूप में जाना जाता है, जो फिरौती के लिए बच्चों को किडनैप करते हैं.

मध्य और उत्तर-पश्चिम नाइजीरिया में किडनैप के मामलों में तेजी आई है. इस साल अब तक एक हजार से अधिक बच्चों को किडनैप किया गया है. इनमें से ज्यादातर को रिहा कर दिया गया है. पुलिस के बयान में कहा गया है कि, बुधवार को जामफारा राज्य के मारादुन क्षेत्र के काया में स्थित एक सेकेंडरी स्कूल में डाकू घुस आए और उन्होंने 73 छात्रों को किडनैप कर लिया. पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद शेहु ने कहा कि, बड़ी तादाद में हथियारबंद डाकुओं ने स्कूल में घुसपैठ की और इसके बाद किडनेपिंग को अंजाम दिया. 

उन्होंने कहा कि पुलिस बचाव टीम, आर्मी के साथ बच्चों को ढूंढने के लिए कार्य कर रही है. राज्य के सूचना आयुक्त इब्राहिम डोसारा ने कहा कि जामफारा राज्य के अधिकारियों ने रात के वक़्त यात्रा करने पर पाबन्दी लगा दी है. इसके साथ ही प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूलों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

मिस्र ने पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन लाइन के लिए 4 बिलियन अमरीकी डालर के अनुबंध पर किए हस्ताक्षर

वियतनाम में आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय दिवस, एस जयशंकर ने दी बधाई

दाने-दाने को तरसेंगे अफगानी, हर 3 में से 2 लोगों को नहीं मिल सकेगा भोजन, गहराने वाला है खाद्य संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -