Omicron के बढ़ते संक्रमण को रोका नहीं जा सकता.., एक्सपर्ट्स की टिप्पणी से बढ़ी दहशत
Omicron के बढ़ते संक्रमण को रोका नहीं जा सकता.., एक्सपर्ट्स की टिप्पणी से बढ़ी दहशत
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए और खतरनाक वैरिएंट Omicron के बढ़ते संक्रमण को रोका नहीं जा सकता है। केरल में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बनी विशेषज्ञों की एक कमेटी के डॉक्टर ने यह बात कही है। कमेटी में शामिल डॉक्टर डीएस अनिस ने यह भी बताया कि Omicron के मामले हर दो दिन में दोगुने हो जा रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर अनिस ने कहा कि, 'ग्लोबल ट्रेंड से यह पता चलता है कि 2-3 सप्ताह में Omicron के मामले 1000 तक पहुंच जा रहे हैं और हो सकता है कि 2 माह में यह आंकड़ा 10 लाख तक पहुंच जाए। भारत में इस संक्रमण के विस्फोट को रोकने के लिए हमारे पास एक माह से अधिक का समय नहीं है। हमें इसे रोकना होगा।' उन्होंने यह भी कहा कि देश में अधिकतर मामले प्रवासियों से संबंधित हैं। कमेटी के डॉक्टर ने आगाह करते हुए कहा कि, 'हम भारत में संक्रमण को फैलने से नहीं रोक सकते। हमारे पास अपने सिस्टम को पुनः सक्रिय करने के लिए 1 माह का वक़्त है। ताकि स्थिति हमारे साथ से निकल न जाएं।'

उन्होंने कहा कि यदि हम अपने सिस्टम का इस्तेमाल वक़्त पर करते हैं तो भी भारत जैसे देश में Omicron के संक्रमण के बढ़ने की आशंका बहुत अधिक है। बता दें कि केरल में अब तक ओमिक्रॉन के 35 से अधिक केस दर्ज किए जा चुके हैं। भारत में Omicron वेरिएंट ने केंद्र और विभिन्न राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की सरकार को चिंता में डाल दिया है। अब तक देश के 15 से अधिक राज्यों में इस वेरिएंट के मामले मिले हैं। कई राज्यों में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र पाबंदियों की वापसी भी होने लगी है। 

नीरव मोदी पर ED की बड़ी कार्रवाई, नीलाम की 100 करोड़ की संपत्ति

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -