ट्रैफिक संभालने वाली सबसे बुजुर्ग महिला 'इंदौर की दादी' का निधन
ट्रैफिक संभालने वाली सबसे बुजुर्ग महिला 'इंदौर की दादी' का निधन
Share:


इंदौर: इंदौर से मुंबई तक ट्रैफिक संभालने वाली वयोवृद्ध ट्रैफिक वार्डन निर्मला पाठक (94) का बीते शनिवार काे निधन हाे चुका है. वहीं शहर के चौराहाें पर खाकी वर्दी पहनकर अपनी सीटी से लंबे समय तक ट्रैफिक कंट्राेल करने वालीं पाठक कुछ साल पहले बाथरूम में फिसलकर ऐसे गिरीं की फिर खड़ी नहीं हो पाईं थी. इसके बाद साइकिल पर सवार होकर ट्रैफिक संभालते देख पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने साइकिलवाली बाई नाम दिया था. लेकिन, अभिनेता शाहरुख खान ने उन्हें अपने एक शो में बुलाकर इंदौर की दादी के खिताब से सम्बोधित किया.

मिली जानकारी मुताबिक पाठक ने बीते शनिवार सुबह अपने लवकुश आवास विहार स्थित निवास पर अंतिम सांस ली थी. वहीं, बिस्तर पर पड़ने के पश्चात् पाठक की सबसे छोेटी बहन ने उनकी काफी देखभाल की. वहीं, बहन उषा ने कहा था कि यातायात को लेकर उन्हें कई बार पुरस्कृत भी किया जा चुका है. एक दिन ट्रैफिक संभालते हुए वे बेहोश होकर बाजार में गिर पड़ीं थी फिर लोगों ने उन्हें घर छोड़ा. नवंबर 2018 में बाथरूम में फिसलकर गिर गईं. बेटे ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया, जब नहीं खोला तो गेट तोड़ना पड़ा. उस समय वह भीतर बेहोश पड़ी थीं. इसके पश्चात् उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया. परन्तु वे फिर बिस्तर से उठ नहीं पाईं. उन्हें एक हाथ और पैर में पैरालाइज्ड हो गया. 

पाठक के बिस्तर पर होने की खबर के पश्चात् मुख्यमंत्री ने स्वेच्छानुदान से एक लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश कलेक्टर को दिए थे. इसके अतिरिक्त तहसीलदार ने रेडक्रॉस से 25 हजार रुपए की सहायता भी दी थी. वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी उन्हें इलाज करवाने का आश्वासन दिया था. 

शिमला सहित इन क्षेत्रों में भी भारी बर्फवारी, सैलानी परेशान

कोरोना वायरस : वुहान शहर से भारतीयों को लाने की नहीं मिली मंजूरी, जानिए क्या है वजह

आतंकवाद फैलाने की साजिश हुई नाकाम, एनकाउंटर में 2 आतंकी हुए ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -