राज्‍यपाल ने छात्र-छात्राओं से किया संवाद, हितग्राहियों को लाभपत्र भी वितरित किये गए
राज्‍यपाल ने छात्र-छात्राओं से किया संवाद, हितग्राहियों को लाभपत्र भी वितरित किये गए
Share:

नीमच से राजेन्द्र सिंह राठौड़ की रिपोर्ट

नीमच। मध्यप्रदेश के राज्‍यपाल गुरूवार को नीमच पहुंचे। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने मां सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण एवं दीप प्रज्‍जवलित किया, छात्राओं ने सरस्‍वती वंदना प्रस्‍तुत की और स्‍वागत गीत गाया। मंत्री सखलेचा, सांसद गुप्‍ता, विधायक दिलीप सिंह परिहार ने रामचरित्रमानस और श्री भगवतगीता तथा तुलसी का पौधा भेंट कर महामहीम राज्यपाल का स्वागत किया।

नीमच के शासकीय अनुसूचित जाति, कन्‍या छात्रावास में छात्र-छात्राओं को सम्‍बोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा की जहां अज्ञानता व अशिक्षा रहेगी वहां गरीबी रहेगी, शिक्षा तरक्‍की के द्वार खोलती है शिक्षा प्रगति का पथ है। छात्र-छात्राएं अच्‍छी तरह से मन लगाकर पढें और नई टेक्‍नोलॉजी के साथ कदम के कदम मिलाकर आगे बढे। नीमच पहुंचे राज्‍यपाल ने विद्यार्थियों से कहा की वे शिक्षा को ध्‍येय बनाकर उसे हासिल करें और अपने माता-पिता की अपेक्षाओं पर खरा उतरें। उन्‍होने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल शिक्षा, आत्‍मनिर्भरता के क्षेत्र में कई योजनाएं लागू की है। देश में आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाया जा रहा है, प्रदेश में मेडिकल की पढाई भी अब हिंदी में होगी।

राज्‍यपाल ने अपने उद्बोधन में कहा की भारत प्राचीन समय से शिक्षा का बढा केंद्र रहा है। दुनिया भर के देशों से यहां शिक्षा गृहण करने विद्यार्थी आते थे, तक्षशिला और नालंदा विद्यापीठ की दुनिया में अपनी अलग पहचान थी। उन्‍होने आव्‍हान किया की भावी पीढी हमारे देश के महापुरूषों, बलिदानियों के बारे में जाने और उनसे प्रेरणा ले साथ ही देश की गरिमा, मान सम्‍मान के लिए समर्पित होकर कार्य करें। कार्यक्रम को एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, सांसद सुधीर गुप्‍ता, विधायक नीमच दिलीप सिंह परिहार ने भी सम्‍बोधित किया। हितग्राहियों को लाभपत्र वितरित किये गए, राज्‍यपाल द्वारा मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत प्रतीक स्‍वरूप 13 हितग्राहियों को लाभ पत्र वितरित किये गए।

'सभी हनुमान भक्तों पर FIR होनी चाहिए...', बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का आया बड़ा बयान

संत रविदास को नमन करते हुए शुरू की जाएगी विकास यात्रा

'भाजपा में आ जाओ कांग्रेसियो, मामा का बुलडोज़र तैयार है..', पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह ने दिया ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -