नए साल को लेकर इस राज्य की सरकार ने उठाया बड़ा कदम
नए साल को लेकर इस राज्य की सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Share:

शिमला: क्रिसमस के पश्चात् पर्यटन नगरी मनाली नववर्ष के जश्न के लिए तैयार है। मगर नए वर्ष के जश्न पर पर्यटकों को लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को हजारों पर्यटक मनाली पहुंचे, मगर उनका स्वागत यहां पर लंबे ट्रैफिक जाम ने किया। अटल टनल घूमने गए पर्यटकों को वापिस मनाली पहुंचने में भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। 

सोलांग वैली से मनाली तक भारी ट्रैफिक जाम लग गया है। लगभग 5 किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है। ऐसे में यहां आने वाले खासे परेशान नजर आ रहे हैं। पुलिस को भी जाम खुलवाने में कड़ी मशकत करनी पड़ रही है। मंगलवार दिन में कई सैलानियों को रांगड़ी के समीप ही 2 से 3 घंटे से ज्यादा वक़्त तक ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ा। गौरतलब है कि केवल मंगलवार के दिन में पर्यटक लगभग 2000 वाहनों में मनाली पहुंचे हैं तथा अब आने वाले दिनों में फिर से सैलानियों का आंकड़ा बढ़ेगा तथा सैलानियों समेत मनाली पुलिस को ट्रैफिक जाम की परेशानी को सुलझाना एक बड़ी चनौती होगी।

वही जाम के मुद्दे पर दिल्ली से आये पर्यटक ने कहा कि प्रातः 9 बजे से घूमने के लिए निकले हैं। अटल टनल पार करके घूमने निकले थे। लगभग 2 घंटे अटल टनल पार करने में ही लग गए तथा अब वापसी में बीते 3 घंटो से गाडी में ही फंसे हुए हैं। जगह बहुत अच्छी है मगर जाम से स्थिति खराब हो गई है। सरकार को इस बारे में सोचना चाहिए। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश की प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए प्रदेश के सभी रेस्तरां, ढाबे, चाय के स्टॉल एवं भोजनालय आदि 2 जनवरी, 2023 की रात तक मालिकों की इच्छा के मुताबिक 24X7 खुले रहेंगे। इस सिलसिले में फैसला सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला के विधायक हरीश जनार्थ, मनाली के MLA भुवनेश्वर गौड़ एवं कसौली के MLA विनोद सुल्तानपुरी के आग्रह एवं सुझाव पर आज यहां लिया।

इस नेता को CM शिंदे ने दिलाया सरकारी विमान, जानिए क्यों?

सावधान! इस शहर में चल रहे है फर्जी अस्पताल, बिना रेडियोलॉजिस्ट के एक्स-रे मशीन सीज

'Sorry Papa, अब कुछ नहीं बचा है...', बार-बार परीक्षा रद्द होने से परेशान छात्र ने लगाई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -