'सरकार के पास छिपाने को कुछ नहीं, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा..', परीक्षा विवाद पर बोले केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान

'सरकार के पास छिपाने को कुछ नहीं, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा..', परीक्षा विवाद पर बोले केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान
Share:

पटना: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने आज सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा नीट-यूजी परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं को लेकर चल रहे विवाद के संबंध में सरकार के पास "छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है"। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पासवान ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। सरकार ने इस मुद्दे को बहुत गंभीरता से लिया है। जांच एजेंसियां ​​जांच कर रही हैं। छात्रों के कल्याण के लिए जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।" 

उन्होंने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेने पर भी खुशी जताई। पासवान ने कहा कि संसद में उनके पहले दिन उनका परिवार उनके साथ है। 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार सुबह निचले सदन के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के साथ शुरू हुआ। सत्र 3 जुलाई को समाप्त होगा। एनटीए द्वारा राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश-परीक्षा (नीट) (यूजी) परीक्षा 2024 के आयोजन में कथित अनियमितताओं को लेकर देश भर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। विपक्ष परीक्षण एजेंसी को खत्म करने की मांग कर रहा है।

अभूतपूर्व 67 उम्मीदवारों ने 720 में से 720 अंक प्राप्त किए, जिससे चिंताएँ और बढ़ गईं। केंद्रीय जाँच ब्यूरो ने शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक की लिखित शिकायत के आधार पर NEET अनियमितताओं पर एक आपराधिक मामला दर्ज किया। एजेंसी की प्राथमिकी के अनुसार, 5 मई, 2024 को आयोजित NEET (UG) 2024 परीक्षा के आयोजन के दौरान कुछ राज्यों में कुछ "छिटपुट घटनाएँ" हुईं। मामले की जाँच के लिए CBI द्वारा विशेष टीमों का गठन किया गया है।

एक महीने में ही दिखा रेलवे की टास्क फोर्स का असर, बिना टिकट 3000 लोगों को पकड़ा, 10 लाख का जुर्माना वसूला

जर्मनी में 11 दरिंदों ने किया 14 साल की बच्ची का बलात्कार, लेकिन सजा उस लड़की को जिसने बलात्कारियों को कहा 'सूअर' !

'बांग्लादेश के साथ समझौते में हमें शामिल क्यों नहीं किया..', पीएम मोदी को सीएम ममता बनर्जी ने लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -