अब रात के अँधेरे में भी दिखाई देगी यहाँ की सड़कें
अब रात के अँधेरे में भी दिखाई देगी यहाँ की सड़कें
Share:

इस तकनिकी दुनिया में नयी नयी चीजों का निर्माण और अविष्कार हो रहा है। वैसे तो देखा गया है हमारे भारत में ही कई कई किलोमीटर तक रौशनी की व्यवस्था नही है। और वहीं गाँव की बात की जाए तो ग्रामीण इलाको मे लोगों के घरों में बिजली की व्यवस्था भी नहीं है ऐसे में वहां के मुख्य मार्गों में लाइट की व्यवस्था की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

लेकिन भारत के बाहर की बात करें तो वो भारत के कही अधिक आगे हैं। जी हाँ,हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शहर जहाँ सड़कों पर लाइट तो ठीक है ,वहां अब लाइट वाली सड़कें बनने लगी हैं .जी हाँ,आइये बताते है इस अनोखी रौशनी वाली सड़क।

मेक्सिको के वैज्ञानिकों के द्वारा तैयार किया गया सीमेंट हमारे देश के गांवों के लिए वरदान साबित हो सकता हैं। वैज्ञानिकों ने इस सीमेंट की सहायता से एक सड़क का निर्माण किया और देखा कि रात के अंधेरे में यह सड़क अपने आप रोशनी से जगमगा उठी। कैसे चमकती है यह सड़क - इस सीमेंट को सोलर एनर्जी के फॉमूले पर तैयार किया गया है।

यह सीमेंट दिन की रोशनी में सूर्य की किरणों से चार्ज होता है और रात को यह चमकता है। यह रोशनी 12 घंटों तक चलती है। इस सीमेंट के कण सूर्य के न होने पर भी बादलों से आने वाली रोशनी से भी चार्ज हो जाते है। वहीं इससे निकलने वाली नीली रोशनी को नियंत्रित भी किया जा सकता हैं। यह सीमेंट ईको फ्रेंडली है। तो इसी प्रकार मेक्सिको की सडकों पर लाइट की ज़रूरत नही पड़ेगी बल्कि सड़कें खुद चमकेंगी।

सेक्स को लेकर बनाए गए दुनिया में अजीबोगरीब कानून

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो...

लोगो की इन हरकतों को देख आप हो जाएंगे आगबबूला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -