180 डिग्री पर घूम जाता है कराची में रहने वाली इस लड़की का सिर
180 डिग्री पर घूम जाता है कराची में रहने वाली इस लड़की का सिर
Share:

दुनिया में कई ऐसे बच्चे है जो शारीरिक अक्षमता के साथ पैदा होते है. हालाँकि कुछ बीमारियां ऐसी होती है जिनके बारे में ना तो कभी सुना होता है और ना ही देखा. पैदा होने के साथ ही ये रोग बच्चों के शरीर में लग जाती है. ऐसी ही एक लड़की हमारे पडोसी मुल्क पाकिस्तान में भी है. कराची में रहने वाकई ये लड़की नौ साल की है लेकिन ये अपने सिर को संतुलित नहीं रख पाती. इसका सिर 180 डिग्री पर घूम जाता है लेकिन बेहतर परवरिश पाने के बजाय वह यहां नरक सा जीवन जीने पर मजबूर है.

एक इंग्लिश न्यूज़ पेपर में छपी इस खबर के मुताबिक, 'इस अजीब बीमारी को झेल रही ये लड़की पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मिठी की रहने वाली है. सूचना के मुताबिक इस लड़की का नाम अफसीन क्यूमबर है. डॉक्टर्स के मुताबिक ये लड़की मस्कुलर डिसआर्डर (मांसपेशियों संबंधी विकार) से पीड़ित है. इसका मतलब है कि वह अपने सिर को सीधा रखने में सक्षम नहीं है.यहाँ तक कि उसे खाना खाने और शौचालय जाने में भी दूसरों की मदद लेनी पड़ती है. बच्चे उसे देखकर डरते हैं. वह स्कूल भी नहीं जाती है. अफसीन के छह भाई-बहन है और वही उसके दोस्त भी हैं.

अफसीन के पिता अल्लाह जूरियो ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'उन्होंने अफसीन को कई स्थानीय डाक्टरों को दिखाया है, लेकिन सभी ने इस दुर्लभ बीमारी का इलाज न होने की बात कही है.' वहीं अफसीन की मां जमलीन बताती है कि "अफसीन जब पैदा हुई थी, तो सामान्य बच्चे की तरह थी. लेकिन जब वह आठ महीने की थी, तब एक बार जमीन पर गिर पड़ी और उसकी गर्दन टूट गई. शुरू में हमने इसे नजरअंदाज कर दिया था, लेकिन जैसे-जैसे वह बड़ी होती गई उसकी समस्या जटिल होती गई."

इन तस्वीरों का अंतर बताना नहीं है आसान, आप भी लगाएं दिमाग

शमा ने दुबई ट्रिप की बोल्ड Bikini फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर की

होंडा के नए स्कूटर की फोटो हुई लीक

यहां इंसानी शक्ल में पैदा हुई बिल्ली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -