फेसबुक के जरिए युवाओं पर प्रेमजाल डालती थी युवती, पुलिस ने किया गिरफ्तार
फेसबुक के जरिए युवाओं पर प्रेमजाल डालती थी युवती, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: साइबर थाना पुलिस ने उत्तरी जिले की फेसबुक पर यूजर्स को प्रेमजाल में फंसाकर ठगी करने वाली लड़की को अरेस्ट किया है। अपराधी स्वयं को यूके, यूएई या दूसरे देशों का नागरिक बताती थी। वह व्यक्तियों को महंगे तोहफे भेजने के नाम पर शिकार बनाती थी। अपराधी की पहचान महक (29)(बदला हुआ नाम) के तौर पर हुई है। पुलिस ने अपराधी के पास से 13 मोबाइल फोन, 16 सिमकार्ड, एक वाईफाई डिवाइस जब्त करने के अतिरिक्त 6 फेसबुक तथा 1 इंस्टाग्राम अकाउंट का पता लगाया है। आरभिंक पूछताछ के पश्चात् महक ने बताया कि वह 100 से ज्यादा व्यक्तियों के साथ ठगी कर चुकी है।

वही उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा कि बीते दिनों गृह मंत्रालय के साइबर क्राइम पोर्टल पर बुराड़ी निवासी धर्मराज ने ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित ने कहा कि बीते दिनों उनके फेसबुक पर अमारा गुजराल महिला ने फेसबुक मित्रता के लिए रिक्वेस्ट भेजी। 

वही धर्मराज ने उसे कबूल कर लिया। कुछ दिनों पश्चात् अमारा ने उससे चैटिंग आरम्भ कर दी। वह स्वयं को यूके निवासी बताती थी। अमारा ने कहा कि शीघ्र ही वह दिल्ली आना चाहती है। वह यूके के नंबर से ही चैट करती रही। इस बीच उसने पीड़ित को अपने दिल्ली आने के एयर टिकट भी व्हाट्सएप किए। उसने शीघ्र ही धर्मराज से मुलाकात करने की बात की। जिस दिन अमारा को दिल्ली आना था कि उसी दिन उसके पास एक अन्य महिला का कॉल आया। उसने स्वयं को मुंबई हवाईअड्डे पर कस्टम अफसर बताया। उसने बताया कि अमारा मोटी रकम तथा तोहफों के साथ आई हुई है। उसके पास इंडियन करेंसी नहीं है, 34 हजार रुपये देकर उसे छुड़ाया जा सकता है। धर्मराज ने बताए गए अकाउंट में रुपये डाल दिए। तत्पश्चात, दोबारा उससे 50 हजार की मांग की गई। वही पीड़ित ने रुपये देने से इंकार किया तो अमारा ने उसको फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया। ठगी का पता चलने पर केस की शिकायत दी गई। साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ कर दी। थाना प्रभारी अजय दलाल, एसआई रोहित सरासवत की टीम ने मामले की तहकीकात आरम्भ की। 

दूसरे लड़के के साथ घूम रही थी गर्लफ्रेंड, अचानक पड़ी बॉयफ्रेंड की नजर और फिर...

यूपी में चुनावी सरगर्मी के बीच नोएडा में मर्सिडीज से मिले ढाई लाख कैश

नाबालिग को घर में कर रखा था कैद, जिस्मफरोशी की आशंका.. पुलिस ने किया रेस्क्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -