जज की दरियादिली, फरियादी के पास जाकर बीच सड़क पर सुना डाला अपना फैसला
जज की दरियादिली, फरियादी के पास जाकर बीच सड़क पर सुना डाला अपना फैसला
Share:

रायपुर: देशभर से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते है वही इस बीच एक और मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा से सामने आया है जिसमे वहा के लोग उस वक़्त चौंक गए जब एक जज ने सड़क पर स्वयं दिव्यांग फरियादी के समीप पहुंचकर उसकी फरियाद सुनी तथा वहीं अपना निर्णय भी सुना दिया। एक जज की दरियादिली देख हर कोई उनकी सराहना कर रहा है।

दरअसल, एक सड़क हादसे में तीन वर्ष पहले दिव्यांग हुए शख्स ने बीमा कंपनी के विरुद्ध अर्जी लगाई थी। पिछले 11 सितंबर को कोरबा में लगाई गई लोक कोर्ट में शख्स के मामले की सुनवाई थी। सुनवाई के लिए पहुंचा दिव्यांग शख्स चलने में सक्षम नहीं था। कोरबा के जिला सत्र न्यायाधीश बीपी वर्मा को जैसे ही दिव्यांग शख्स के सिलसिले में खबर प्राप्त हुई तथा वे स्वयं उसकी कार के समीप पहुंच गए।

इसके साथ ही उन्होंने शख्स के मामले से जुड़े दस्तावेज व मामले से संबंधित पक्ष को कार के समीप ही बुलाया गया। वही दोनों ही पक्षों की बात सुनने के पश्चात् उन्होंने बीमा कंपनी को दिव्यांग शख्स को 20 लाख रुपए का जुर्माना देने का आदेश दिया। वही जज का ये रूप देखकर वहा खड़ा हर शख्स जज की तरफ कर रहा है तथा उनके द्वारा किया गया ये कार्य वाकई सराहनीय है. उन्होंने स्वयं जिस तरह युवक की हालत देखकर उसे समझा उसे देखकर हर कोई जज की तारीफ कर रहा है।

Video: 'आप गाते रहें अल्लाह-हू-अकबर, लेकिन मुस्लिम कभी हर-हर महादेव नहीं बोलेगा'

साई धर्म तेज के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, पुलिस ने कहा- हमारे पास है सबूत…

पंजशीर में दिखा तालिबान का क्रूर चेहरा, युवक को सरेआम गोलियों से भूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -