दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज में अर्जुन और गुकेश के बीच गेम हुआ ड्रॉ
दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज में अर्जुन और गुकेश के बीच गेम हुआ ड्रॉ
Share:

19वे दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज टूर्नामेंट के नौ राउंड के उपरांत खिताब कौन जीतेगा इसकी उलझन और बढ़ गयी है पर खिताब इस बार कोई इंडियन खिलाड़ी ही जीतेगा यह तय हो चुका है। अंतिम राउंड के ठीक पहले भारत के राष्ट्रीय चैम्पियन अर्जुन एरिगासी ,डी गुकेश ,अभिजीत गुप्ता ,एसपी सेथुरमन और हर्षा भारतकोठी 7.5 अंक बनाकर सयुंक्त बढ़त पर है और इनमे से आखिरी राउंड जीतने वाला कोई भी खिलाड़ी टाईब्रेक के आधार पर विजेता बन चुकी है।

नौवे राउंड से ठीक पहले अर्जुन , गुकेश और हर्षा सयुंक्त बढ़त पर थे ऐसे में पहले बोर्ड पर अर्जुन एरिगासी और डी गुकेश के मध्य सिसिलियन नजडोर्फ ओपनिंग में खेला गया मुक़ाबला 44 चालों में ड्रॉ रहा तो दूसरे बोर्ड पर नीलाश शहा और हर्षा भारतकोठी के मध्य बाजी भी अनिर्णीत रही। तीसरे बोर्ड पर अभिजीत गुप्ता नें ईरान के पूरमोसावी सैयद कियान को काले मोहरो से फोर नाइट ओपनिंग में मात देते हुए तो चौंथे बोर्ड पर FC सेथुरमन नें काले मोहरो से क्यूजीडी ओपनिंग में रूस के पावेल पोंकरतोव को 39 चालों में हराते हुए सयुंक्त बढ़त में अपनी जगह बना चुके है।

अब 10वें राउंड में अभिजीत गुप्ता का सामना गुकेश से , सेथुरमन का सामना हर्षा से तो अर्जुन का सामना कार्तिक वेंकटरन से होगा और ऐसे में जो भी सीधी जीत दर्ज करने वाला है वह खिताब पर कब्जा जमा सकता है। 

GT Vs LSG: दो नई टीमों और जिगरी दोस्तों में मुकाबला आज, जानिए क्या हो सकती है गुजरात और लखनऊ की प्लेइंग XI

IPL 2022: मुंबई को दोहरा झटका, मैच भी हारे और रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना भी लगा.. जानें क्यों ?

IPL 2022: दो बार 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ चुके हैं ललित यादव, अब दिल्ली की तरफ से मुंबई को धोया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -