आ गया है स्मार्ट टायर, जो सीढ़ियों पर भी आसानी से चढ़ेगा
आ गया है स्मार्ट टायर, जो सीढ़ियों पर भी आसानी से चढ़ेगा
Share:

अक्सर किसी भी गाडी को सीढ़ियों पर ले जाने में दिक्कत होती है. सीढ़ियों पर उनके टायर कुछ खास चल नहीं पाता. वैसे ही आपने नॉर्मल टायर तो खूब देखे होंगे लेकिन ऐसा टायर नहीं देखा होगा जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं. ये टायर सीढ़ियों पर आराम से चढ़ से जाता है बिना किसी परेशानी के. लेकिन कैसे चढ़ता है ये हम आपको बता देते हैं इस वीडियो के ज़रिये.

यह टायर इतना स्मार्ट है कि खुद को अटैच और डिटैच कर सकता है. वैसे ये तो आप जानते ही हैं कि टेक्नोलॉजी काफी तेज़ी से आगे बढ़ रही है और खूब तरक्की भी कर रही है. ऐसा ही अविष्कार हाल ही में हुआ है जिसे Hankook डिजाइन इनोवेशन प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया है. इसे ये भी कहा  जा रहा है कि ये भविष्य में आपकी ज़िन्दगी से जुड़ भी सकता है.

दरअसल, आपको बता दे कि  दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियों और स्टार्टअप्स ने इनोवेटिव टायर्स बनाने के लिए डिजाइन पेश किए थे जिनमें से पांच को सबसे बेहतर मान कर चुन लिया गया है. उनमे से ही टॉप टू टायर डिजाइन में 'मेयफ्लोट' और 'फ्लेक्सअप' हैं जिन्हें रियलिस्टिक माना गया है. इसे देखकर आप भी यकीन नहीं करेंगे कि इतना बेहतरीन भी हो सकता है कुछ.

इस खास टायर में रेसिंग के लिए 'शिफ्ट्रैक' और पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन के लिए 'आईप्ले' भी है जिसे इसकी खासियत माना गया है. वहीँ  'ऑटोबाइन' को पब्लिक ट्रांसपोर्ट और हैवी वेट ट्रांसपोर्टेशन के लिए चुना गया है. तो चलिए इन सब का वीडियो भी देख लीजिये जो आपक बहतु काम में आना वाला है. साथ ही इन सब की जानकारी भी ले लीजिये.

Video : ऐसे भड़काऊ लोगों से दूर ही रहना चाहिए..

भारत के लोग लगाते हैं ऐसी ही जुगाड़, बिना टायर के चला दिया ट्रक

जेफ बेज़ोस बने एक बार वापस दुनिया में सबसे ज्यादा महाधनी व्यक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -