सोनू सूद ने सरकार से की खास अपील, कहा- मुफ्त में हो लोगों का अंतिम संस्कार...
सोनू सूद ने सरकार से की खास अपील, कहा- मुफ्त में हो लोगों का अंतिम संस्कार...
Share:

कोरोना महामारी ने पूरे देश में अपना आतंक मचा रखा है। यूं तो कोरोना ने बिना अमीरी-गरीबी, आयु देखे सभी को अपनी चपेट में लिया है किन्तु गरीब पर‍िवार इससे सबसे अधिक प्रभाव‍ित हुए हैं। हॉस्पिटल ले जाने का खर्च, ऑक्सीजन, एंबुलेंस, दवा की व्यवस्था से लेकर पर‍िजनों की अंत्येष्टि तक, निर्धनों के कंधे पर बहुत बड़ा बोझ बन गया है। ऑक्सीजन तथा अस्पतालों में बेड के इंतजाम के अतिरिक्त अब सोनू सूद ने इस विषय पर भी सरकार से मदद की गुहार लगाई है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

सोनू ने वीड‍ियो के माध्यम से सरकार से श्मशान घाट में लोगों की अंतिम यात्रा का खर्च उठाने का आग्रह किया है। सोनू से एक मरीज की आपबीती सुनाते हुए बात का आरम्भ किया। उन्होंने कहा- 'नमस्कार, मैं आप लोगों से एक किस्सा साझा करना चाहता हूं। कल रात ढाई-तीन बजे तक किसी को बेड दिलाने का प्रयास कर रहा था, हम उसे बेड दिलाने में सफल हो गए, उसके पश्चात् उस मरीज को वेंट‍िलेटर के लिए स्ट्रगल करना पड़ा, फिर करीब प्रातः साढ़े पांच-छह बजे हम उसे वेंट‍िलेटर दिला पाए मगर तब तक वो मरीज चल बसे... फिर हमारी जंग आरम्भ हुई उसके अंतिम संस्कार करने के लिए। स्थान नहीं मिल रही थी, उनके पास पैसे नहीं थे, हमने उसके अंतिम संस्कार की भी व्यवस्था की।'

'किन्तु मेरे जेहन में उस समय एक बात आई कि आज देश का हर एक शख्स चाहे वो बड़ा हो गरीब हो मिडिल क्लास फैमिली का हो, उसकी जंग आरम्भ होती है अपने घर से एक ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए, फिर बेड के लिए, वहां से आईसीयू के लिए और वहां से वेंट‍िलेटर के लिए...बहुत लोग इस जंग में हार जाते हैं, कई तो अगले स्तर पर पहुंच भी नहीं पाते हैं, और जो लोग पहुंच जाते हैं अपने अंतिम स्तर पर वो है श्मशान घाट, उन्हें वहां भी स्थान नहीं प्राप्त होते है।

कोरोना काल में लोगों की मदद करने के लिए इस एक्टर ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना मरीजों की सहायता के लिए आगे आए सोनू निगम, मरीजों को देंगे प्राणवायु

हिंदी सिनेमा को इंटरनेशनल स्तर पर पहुंचाने वाले एकमात्र व्यक्ति थे सत्यजीत रे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -