पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का बड़ा खुलासा, कहा- हाफिज सईद की गिरफ़्तारी एक धोखा

Jul 25 2019 11:00 AM
पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का बड़ा खुलासा, कहा- हाफिज सईद की गिरफ़्तारी एक धोखा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान काउंटर टेररिज्‍म डिपार्टमेंट (CTD) द्वारा आतंकी संगठन जमात उद दावा के मुखिया हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने सवाल उठाए हैं. पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक वाजिद शम्सुल का कहना है कि हाफिद सईद की गिरफ्तारी केवल एक दिखावा है. पूर्व राजनयिक ने दावा किया कि पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद की गिरफ्तारी केवल दुनिया को धोखा देने के लिए की गई है. 

एक न्यूज पोर्टल पर वाजिद ने एक लेख लिखा है. अपने आर्टिकल में उन्होंने लिखा है कि, 'आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ की नवीं बार गिरफ्तारी सीधे तौर पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की वॉशिंगटन यात्रा से जुड़ी हुई है.' उन्होंने लेख में यह भी उल्लेख किया है कि हाफिज की गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर इसे अपने लगातार प्रयासों का परिणाम बताया है. 

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, उन्होंने लिखा कि, 'हाफिज की गिरफ्तारी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को त्वरित टिप्पणी के लिए उत्साहित कर दिया. ट्रंप ने हाफिज की गिरफ्तारी को अपने प्रयासों की सफलता बताया है. हालांकि, यह भी साफ़ है कि हाफिज सईद का मामला अमेरिका के लिए बहुत महत्व रखता है. इसके साथ ही पाकिस्तान के लिए भी हाफिज का मामला अहम् है क्योंकि वह अमेरिका की निगाह में प्रॉक्सी वॉर का सबसे बड़ा नेतृत्वकर्ता है.' 

ब्रिटेन की गृह मंत्री बनीं भारतीय मूल की प्रीति पटेल, पीएम मोदी की हैं जबरदस्त समर्थक

सावन में जरूर करें इन 5 अद्भुत शिव मंदिरों के दर्शन, देख सकते हैं खूबसूरत नज़ारा

विश्व कप में मिली हार पर बोले विराट