सितंबर के अंत तक फोर्ड इंडिया के एमडी छोड़ देंगे पद , जानिए क्यों
सितंबर के अंत तक फोर्ड इंडिया के एमडी छोड़ देंगे पद , जानिए क्यों
Share:

भारत में स्थानीय निर्माण की समाप्ति की घोषणा के तुरंत बाद, फोर्ड इंडिया ने नेतृत्व परिवर्तन की घोषणा की। अमेरिकी वाहन निर्माता के अनुसार, फोर्ड इंडिया के वर्तमान अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ​​महीने के अंत तक इस्तीफा दे देंगे। बालासुंदरम राधाकृष्णन (बाला), जो वर्तमान में फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एफआईपीएल) में विनिर्माण निदेशक हैं, कंपनी के अनुसार परिवर्तन अधिकारी होंगे। FIPL के एक प्रवक्ता ने कहा कि "बाला पुनर्गठन के परिवर्तन प्रयासों का नेतृत्व और पर्यवेक्षण करेगा" यह कहते हुए कि व्यवसाय भारत में ग्राहकों और भागीदारों की सेवा के लिए समर्पित है।

फोर्ड ने घोषणा की है कि भारत में उसकी दो सुविधाएं देश में लगभग तीन दशकों के संचालन के बाद कार निर्माण बंद कर देंगी। भारत में फोर्ड के पास इकलौता विकल्प आयातित वाहन बेचना होगा। अमेरिकी वाहन निर्माता ने कहा कि उसने अपनी चेन्नई (तमिलनाडु) और साणंद (गुजरात) सुविधाओं में 2.5 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का निवेश किया है, लेकिन भारत में 2 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का नुकसान हुआ है। 4,000 से अधिक कर्मचारी और 300 से अधिक दुकानों का प्रबंधन करने वाले 150 डीलर मालिक कंपनी के स्थानीय विनिर्माण को बंद करने के निर्णय से प्रभावित होंगे।

2021 के अंत तक, फोर्ड इंडिया साणंद में कार असेंबली बंद कर देगी, और चेन्नई में वाहन और इंजन निर्माण अगले वर्ष के पहले भाग तक कम हो जाएगा। हालांकि फर्म अपनी साणंद सुविधा से निर्यात के लिए इंजन का उत्पादन जारी रखेगी। ईकोस्पोर्ट, फिगो, एंडेवर, फ्रीस्टाइल और एस्पायर जैसी सभी फोर्ड कारें जो दोनों कारखानों में से किसी एक में बनाई गई थीं, अब स्थानीय निर्माण को समाप्त करने के फोर्ड इंडिया के फैसले के परिणामस्वरूप सेवानिवृत्त हो जाएंगी।

खत्म हुई PM मोदी की अमेरिकी यात्रा, भारत लौटने से पहले किया यह ट्वीट

ख़त्म हुआ इंतज़ार... महराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाघर और नाट्यगृह

ओडिशा दौरे पर पहुंचे CJI रमना ने पुरी जगन्नाथ मंदिर में किए दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -