जापान में दिखाई दी खौफनाक मछली, जब भी ये दिखती है तो आता है भयानक सुनामी...

Feb 04 2019 05:43 PM
जापान में दिखाई दी खौफनाक मछली, जब भी ये दिखती है तो आता है भयानक सुनामी...

टोक्‍यो: जापान में इन दिनों लोगों के बीच सुनामी को लेकर चर्चाएं चल रही हैं और सुनामी की आहट ने इन लोगों के बीच खौफ का माहौल उत्पन्न कर दिया है। यह‍ खौफ एक असाधारण मछली को देखे जाने के बाद उत्पन्न हुआ है। इस मछली के दिखने के बाद से ही जापान के लोग ये मान रहे हैं कि देश में जल्‍द ही कोई भयानक प्राकृतिक आपदा आ सकती है। 

वर्ल्ड कैंसर डे पर आयुष्मान की पत्नी हुई टॉपलेस, दिखाया सर्जरी मार्क

इस मछली का नाम ओरफिश बताया जा रहे है और इसे टोयामा खाड़ी के पास 10 दिनों के अंदर तीन दफा देखा गया है। यह मछली गहरे समंदर में 3,000 फीट गहराई में पाई जाए हैं। कभी-कभी ही यह मछली सतह पर आती हैं। जापान में लोग में मान्यता है कि ओरफिश 'समुद्री देवता के महल का संदेशवाहक' है और प्रकृतिक आपदा से पहले ये मछली समुद्र के तट पर आ जाती हैं। लाइव साइंस की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2011 में तोहोकू भूकंप से पहले उत्तर पूर्वी जापान के समुद्री तट पर लगभग 20 मछलियां आई थीं। 

हर बीमारी का हल खोज सकता है मानव मस्तिष्क - मनोहर पर्रिकर

इसके बाद आया भूकंप हाल के इतिहास में सबसे ज्यादा विनाश किया था, जिसमें 19,000 लोगों की मौत हुई थी और फुकुशिमा परमाणु ऊर्जा संयंत्र बर्बाद हो गया था। कुछ ही दिन पहले फिलीपींस के अगुसन डेल नॉर्ट में ओरफिश देखी गई थीं। 6.3 तीव्रता के भूकंप से पहले भी तट के पास पांच और ओरफिश दिखाई दी थीं। वहीं, वैज्ञानिकों का कहना है कि ओरफिश के समुद्र तट पर दिखने और भूकंप के मध्य कोई संबंध नहीं है, वहीं, शोधकर्ताओं का मानना कि वे प्राकृतिक आपदाओं का अहसास कर सकती हैं।

खबरें और भी:-

मालदीव के एक टापू पर सिसकता मिला बीमार नवजात, भारतीय तटरक्षकों ने सुरक्षित निकाला

इस देश में मिस वर्ल्ड बनाने के नाम पर लड़कियों के साथ होता है ये काम

विमान के उड़ान भरने से पहले भारी पड़ा युवक को शराब का सेवन