केदारनाथ धाम के कपाट खुलते ही PM मोदी के नाम से की गई पहली पूजा, CM धामी ने लिया आशीर्वाद
केदारनाथ धाम के कपाट खुलते ही PM मोदी के नाम से की गई पहली पूजा, CM धामी ने लिया आशीर्वाद
Share:

देहरादून: शुक्रवार प्रातः 06 बजकर 25 मिनट पर शुभ मुहूर्त में केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए। अब 6 महीने तक बाबा के श्रद्धालु धाम में ही आराध्य के दर्शन एवं पूजा-अर्चना कर सकेंगे। बाबा के मंदिर को दस क्विंटल फूलों से सजाया गया है। वहीं, गुरुवार को भगवान केदारनाथ की पंचमुखी डोली श्रद्धालुओं के जयकारों के बीच अपने धाम पहुंची। विधि विधान के साथ बाबा की डोली को मंदिर के पास विराजमान किया गया है। साथ-साथ अन्य धार्मिक परंपराओं का निर्वहन किया गया है।

शुक्रवार को आज सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर जय केदार के जयकारों के बीच भगवान केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुल गए। बाबा की पंचमुखी प्रतिमा केदार मंदिर में विराजमान हुई। विधिविधान तथा धार्मिक परंपराओं के तहत भगवान केदारनाथ के कपाट खोले गए। पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से पहली पूजा की गई। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पूजा-अर्चना कर बाबा केदार का आशीर्वाद लिया।

वही तड़के बाबा केदार की उत्सव डोली को मुख्य पुजारी द्वारा भोग लगाया गया तथा नित पूजाएं की गई, तत्पश्चात, डोली को सजाया गया। केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग, वेदपाठियों, पुजारियों, हक्क हकूकधारियों की उपस्थिति में कपाट पर वैदिक परंपराओं के मुताबिक, मंत्रौच्चारण किया गया तथा 6 बजकर 25 मिनट पर कपाट खोले गए। इस के चलते डोली ने मंदिर में प्रवेश किया।

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी से भड़के कुमार विश्वास, भगवंत मान को लेकर कह डाली बड़ी बात

AAP में शामिल हुए कॉमेडियन श्याम रंगीला, PM मोदी की मिमिक्री से पाई थी लोकप्रियता

केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी कहने पर तेजिंदर बग्गा गिरफ्तार, घर से उठा ले गए पंजाब पुलिस के 50 जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -