तेलंगाना के DOST का पहला चरण आज होगा खत्म
तेलंगाना के DOST का पहला चरण आज होगा खत्म
Share:

कोविड के कहर के बाद, एक आम आदमी का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. नियमित कार्य उनके लिए बड़ी चुनौती बन गया है. तो वहीं छात्रों को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. अब ऑनलाइन शिक्षा छात्रों के जीवन का हिस्सा बन गई है . छात्र ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से पढ़ाई कर रहे हैं. इसी संदर्भ में तेलंगाना के DOST को 1,12,870 आवेदन मिले हैं. DOST यानी डिग्री ऑनलाइन सेवा तेलंगाना ऑनलाइन अध्ययन के लिए तेलंगाना राज्य द्वारा सेवाएं प्रदान की जा रही है.

DOST 2020 प्रथम चरण के दाखिलों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि सोमवार यानी आज 7 सितंबर है और वेब विकल्पों का प्रयोग करने के लिए अंतिम तिथि 8 सितंबर है. रविवार तक के अपडेट के अनुसार DOST को 1,41,553 ऑथेंटिकेशन मिले हैं जिनमें से 1,12,870 अभ्यर्थियों ने आवेदन भरे. जिसमें से 83,526 के आंकड़े ने सीट आवंटन के लिए अपने वेब विकल्पों का प्रयोग किया है.

तेलंगाना राज्य उच्च शिक्षा परिषद के उपाध्यक्ष प्रो आर लिम्बाद्री ने कहा कि जिन छात्रों ने डॉस्ट पर पंजीकरण कराया, लेकिन अभी तक वेब विकल्पों का प्रयोग नहीं किया है, उन्हें सीट आवंटन के लिए 8 सितंबर को या उससे पहले वेब विकल्पों का प्रयोग करना चाहिए . उन्होंने स्टूडेंट्स से यह भी कहा है कि अगर एडमिशन से जुड़ी कोई समस्या आती है, या वेब ऑप्शन से संबंधित कोई समस्या आती है तो वह 105 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें.

तलाई समिति में हुई करोड़ो की हेराफेरी में प्रवर्तन निदेशालय की जांच हुई आरम्भ

इस वजह से मोदी सरकार को राहुल गाँधी ने कहा शुतुरमुर्ग

एक बार फिर आतंकी षड्यंत्र हुआ नाकाम, सुरक्षाबलों को मिली ये बड़ी सफलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -