किसी इंसान को नहीं बल्कि इस कुत्ते को मिलने वाला था पहला ऑस्कर अवार्ड
किसी इंसान को नहीं बल्कि इस कुत्ते को मिलने वाला था पहला ऑस्कर अवार्ड
Share:

90वां ऑस्कर अवॉर्ड की शुरुआत हो चुकी है. देश-विदेशो में ऑस्कर अवार्ड को लेकर लोगो में काफी क्रेज़ नजर आता है. वर्ष 1929 से ऑस्कर अवार्ड की शुरुआत हुई थी. आज हम आपको ऑस्कर अवार्ड से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बता रहे है. बता दे पहला ऑस्कर अवार्ड जर्मर एक्टर एमिल जेनिंग्स ने जीता था. लेकिन एमिल पहले ऑस्कर अवार्ड के हक़दार नहीं थे. जी हाँ... ये बात बहुत ही कम लोगो को पता है कि पहला ऑस्कर अवार्ड किसी इंसान को नहीं बल्कि एक कुत्ते को मिलने वाला था.

जी हाँ... पहला ऑस्कर अवार्ड जर्मन शेपर्ड डॉग रियो टिन टिन ने जीता था. रियो टिन टिन ने करीब 27 फिल्मो में काम किया है. साल 1929 में रियो की करीब 4 फिल्मे रिलीज़ हुई थी. रियो हॉलीवुड में बहुत फेमस हो गए थे. रियो की शानदार परफॉरमेंस को देखते हुए कमिटी ने रियो की ऑस्कर अवार्ड देने का फैसला लिया था.

लेकिन जब एकेडेमी के फर्स्ट प्रेसीडेंट लुई मेयर के सामने ऑस्कर के दावेदार के लिए रियो का नाम आया तो उन्हें ये महसूस हुआ कि पहला ही ऑस्कर अवार्ड किसी कुत्ते को देंगे तो लोगो के सामने इसका गलत इम्प्रेशन जाएगा इसलिए उन्होंने कमिटी को दोबारा इसके वोट करने को कहा और दूसरी बार में जर्मर एक्टर एमिल जेनिंग्स का नाम सामने आया.

Oscar 2018 : ऑस्कर के इतिहास में पहली कोई ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस करेगी अवार्ड रिप्रेजेंट

अब बनेगा चालबाज का सीक्वल, श्रीदेवी की जगह लेगी ये अभिनेत्री

तस्वीर पोस्ट कर सोनम ने दी अपनी छोटी बहन को जन्मदिन की बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -