सेल्फ ड्राइविंग कार से दुर्घटना में हुई पहली मौत
सेल्फ ड्राइविंग कार से दुर्घटना में हुई पहली मौत
Share:

न्यूयार्क - सेल्फ ड्राइविंग कार से एक व्यक्ति की मौत होने का पहला मामला सामने आया है.यह दुर्घटना 7 मई को यूएस स्टेटस फ्लोरिडा के विलिस्टम में हुई थी.इसमें ओहियो के 40 साल के जोशुआ ब्राउन की मौत हो गई . वे ऑटो पायलट  मोड पर चल रही टेस्ला की कार में बैठे थे, जो ट्रेलर से टकरा गई.टेस्ला मोटर्स ने अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया है.

टेस्ला मोटर्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि मॉडल इस करके सेंसर ने काम करना बंद कर दिया था.इससे कार की स्पीड बढ़ गई थी.वह हाइवे पर जा रही 18 पहियों वाले ट्रेलर के नीचे घुस गई.इस दुर्घटना में कार की छत उखड़ गई और विंड स्क्रीन बुरी तरह टूट गई.इस हादसे में ट्रक ड्राइवर फ्रेंक बरेसी भी घायल हो गया था. प्रारम्भिक   रिपोर्ट में पता चला कि ट्रेलर के अचानक मुड़ने से यह हादसा हुआ.कार की गति इतनी तेज थी की ट्रेलर के नीचे से निकल कर बिजली के पोल से टकरा गई.अमेरिका की नेशनल हाइवे ट्रेफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने जाँच शुरू कर दी है.

उधर , टेस्ला मोटर्स ने अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया है. कार का सॉफ्टवेयर ड्राइवर को स्टीयरिंग पर हाथ रखने का इंस्ट्रक्शंस देता है.ताकि उसका अटेंशन बना रहे.ऑटो पायलट मोड पहले से बेहतर हो रहा है लेकिन यह परफेक्ट नहीं है.इसमें ड्राइवर को अलर्ट रहने की जरूरत है. पायलेट ड्राइविंग में मौत होने का यह पहला मामला है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -