उत्तर प्रदेश में मिला पहला जीका वायरस का मामला
उत्तर प्रदेश में मिला पहला जीका वायरस का मामला
Share:

केरल राज्य में जीका वायरस के 13 मामलों का पता चलने के बाद, अब देवरिया और गोरखपुर में डेल्टा प्लस स्ट्रेन के दो मामले पाए गए, एक मरीज ने अब संत कबीर नगर में कोविड-19 के कप्पा स्ट्रेन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। डेल्टा प्लस की तरह, कप्पा को भी चिंता का एक रूप घोषित किया गया है। 66 वर्षीय मरीज की मौत हो गई है। जीनोम अनुक्रमण अभ्यास के दौरान तनाव का पता चला था। उनका नमूना 13 जून को नियमित रूप से एकत्र किया गया था और सीएसआईआर के इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी, नई दिल्ली को भेजा गया था, जिसने नमूने में कप्पा तनाव की पुष्टि की है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख अमरेश सिंह ने कहा कि मरीज ने 27 मई को कोविड का परीक्षण किया था और उसे 12 जून को मेडिकल कॉलेज लाया गया था।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राज्य से जीनोम अनुक्रमण के लिए 2,000 से अधिक नमूने भेजे गए हैं। इस सप्ताह उत्तर प्रदेश में पहली बार डेल्टा प्लस स्ट्रेन के दो मामले दर्ज किए गए। अधिकारियों ने कहा कि चूंकि तीनों रोगियों में से किसी का भी यात्रा इतिहास नहीं था, इससे पता चलता है कि राज्य में वायरस उत्परिवर्तित हो रहा था। कोविड राउंडअप केरल: राज्य में जीका वायरस के 13 मामलों का पता चला है।

पंजाब-राजस्थान की नहरों में बहते सैंकड़ों रेमडेसिविर की गुत्थी सुलझी, डेढ़ माह बाद गिरफ्तार हुए आरोपी

इंदौर में बनेगी राज्य की पहली ईगल रोड, जनता को मिलेगी भारी राहत

खेती के दौरान चमकी किसान की किस्मत, कुछ ही समय में बना लाखों का मालिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -